BREAKING NEWS
  • हर दिन 1237 हादसे, हर घंटे 17 मौत, इस मौसम में सबसे ज्‍यादा Accidents- Read More »
  • देखिये खोजखबर न्यूज नेशन पर दीपक चौरसिया के साथ
  • JNU छात्रसंघ चुनाव में लेफ्ट ने लहराया परचम, आइशी घोष बनीं प्रिसिंडेट- Read More »

RLD ने घोषित किए अपने तीन उम्‍मीदवार, देखें कहां से लड़ेंगे चौधरी अजीत सिंह

News State Bureau  |   Updated On : March 19, 2019 03:19:16 PM
गठबंधन के तहत आरएलडी को तीन सीट मिली है

गठबंधन के तहत आरएलडी को तीन सीट मिली है

लखनऊ:  

राष्ट्रीय लोकदल (RLD) ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दिया है. चौधरी अजीत सिंह को मुजफ्फरनगर, बागपत से जयंत चौधरी और मथुरा से नरेंद्र सिंह चुनाव लड़ेंगे. रालोद उत्तर प्रदेश में बसपा और सपा के साथ गठबंधन में है.   बता दें उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी के साथ राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) के बीच गठबंधन के तहत लोकसभा चुनाव में आरएलडी के हिस्से में 3 लोकसभा सीट आई हैं.

बता दें जाटों के गढ़ बागपत से इस बार अजित सिंह के बेटे जयंत चौधरी बागपत सीट से उतर रहे हैं. पिछले चुनाव में 2 लाख से जीत दर्ज करने वाले बीजेपी के सत्यपाल सिंह की राह इस बार आसान नहीं नजर आ रही है. पिछले पांच साल से जयंत चौधरी क्षेत्र में हैं. वह लगातार युवाओं मैं अपनी पैठ बना रहे हैं. आरएलडी की इस परंपरागत सीट से चौधरी चरण सिंह 1977, 1980 और 1984 में लगातार चुनाव जीते हैं. जयंत के पिता और आरएलडी अध्यक्ष अजित सिंह 6 बार सांसद रहे.

बागपत

वहीं अगर बात करें मुजफ्फरनगर की तो बीजेपी और कांग्रेस ने अभी अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है. बीजेपी अपने मौजूदा सांसद संजीव बालियान को एक बार फिर उतार सकती है. यहां करीब साढ़े 5 लाख मुस्लिम, ढाई लाख दलित, और सवा दो लाख के करीब जाट मतदाता हैं. इसके अलावा सैनी और कश्यप वोट भी करीब दो लाख के करीब हैं. यह सीट चौधरी परिवार की राजनीति का भविष्‍य तय करेगी.

मुजफ्फरनगर

उत्तर प्रदेश की पश्चिमी सीमा यमुना किनारे बसे मथुरा संसदीय क्षेत्र की पहचान भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली से है. यहां से बाहरी प्रत्याशी भी चुनाव जीत कर संसद तक पहुंचते रहे हैं. इनमें राजा महेंद्र प्रताप सिंह, हरियाणा के मनीराम बागड़ी, एटा के साक्षी महराज, जयंत चौधरी और मुंबई की हेमामालिनी भी चुनाव जीती हैं. इस सीट ने पूर्व प्रधानमंत्री अलट विहारी वाजपेयी, राजा बच्चू सिंह, नटवर सिंह और राजा विश्ववेंद्र सिंह को चुनाव में हार का भी मजा चखाया. वर्तमान में फिल्म सिटी की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी सांसद हैं.

First Published: Mar 19, 2019 02:21:13 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो