logo-image

राजस्थान के इस गांव में नाराज ग्रामीणों ने किया मतदान बहिष्कार का फैसला, जानिए कारण

ग्रामीणों के मुताबिक उनके इलाके में बिजली, पीने का पानी, सड़क जैसी मूलभूत चीजे मुहैय्या नहीं हो पा रही हैं.

Updated on: 26 Apr 2019, 10:14 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान पाली जिले के ढिंगना गांव के निवासियों का कहना है कि मौजूदा लोकसभा चुनाव का वो बहिष्कार करेंगे. ग्रामीणों के मुताबिक उनके इलाके में बिजली, पीने का पानी, सड़क जैसी मूलभूत चीजे मुहैय्या नहीं हो पा रही हैं. पिछले कई चुनावों से जनप्रतिनिधि चुनावों के समय उनके गांव में आते हैं और चुनावी वादे करके वापस चले जाते हैं. ऐसे में ग्रामीणों ने इस बार किसी भी चुनावी वादे में उलझने से बेहतर मतदान बहिष्कार करने का फैसला किया है. ग्रामीणों ने कहा कि ऐसी सरकार चुनने का क्या फायदा जिससे हमें कोई फायदा ही नहीं मिलता हो.

यह भी पढ़ें- नया भारत आतंकवाद को कड़ा जवाब देना जानता है : पीएम मोदी

आपको बता दें कि इससे पहले भी बिहार के बेगुसराय जिले से वोट बहिष्कार की खबरें आ चुकी हैं. बेगुसराय के थाथा गांव के लोगों ने इस बार लोकसभा चुनाव में मतदान न करने का निर्णय लिया था इस गांव में भी सामूहिक रूप से मतदान बहिष्कार की खबर आई थी. यहां के ग्रामीणों ने भी मीडिया से बात चीत के दौरान ये बताया था कि यहां के नेता हमारे लिए कुछ नहीं करते इसलिए हम सामूहिक रूप से मतदान का बहिष्कार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें-  PM नरेंद्र मोदी वाराणसी में करेंगे नामांकन, शामिल होंगे NDA के ये दिग्गज नेता

वहां के ग्रामीणों ने बताया कि हमारा गांव तीन तरफ से नदी से घिरा हुआ है जिससे कोई यात्रा के लिए सड़कें नहीं बनी हैं और न ही नदियों पर ऐसे पुल बने हैं जिनसे सुरक्षित यात्रा की जा सके इस गांव में अस्पताल न होने के कारण बीमारियों के लिए इलाज की भी कोई सुविधा नहीं थी. ग्रामीणों ने कहा पहले हमें सुविधाएं चाहिए तब वोट मिलेगा.

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी ने राजद पर जमकर साधा निशाना, बोले 'लालटेन' वाले बिजली पहुंचाने के बजाय मॉल और धन बनाने में जुटे रहे