logo-image

छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी का ऐलान, कांग्रेस सत्ता में आई तो हर गरीब को मिलेगी न्यूनतम आमदनी

छत्तीसगढ़ के अटल नगर में राहुल गांधी ने किसानों को ऋण मुक्ति पत्र बांटे. इस दौरान सम्मेलन को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला.

Updated on: 28 Jan 2019, 05:48 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार (28 जनवरी) को छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं. अटल नगर में राहुल गांधी का कार्यक्रम हुआ. जिसमें राहुल गांधी ने किसानों को ऋण मुक्ति पत्र बांटे. इस दौरान सम्मेलन को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला. राहुल ने कहा कि जब हम विपक्ष में थे तो जब भी हम किसानों के कर्जा माफ करने की बात करते थे और सरकार से पूछते थे तो रमन सरकार कहती थी हमारे पास पैसा नहीं है. हम ये काम नहीं कर सकते हैं.

उन्होंने कहा कि जो बीजेपी के नेता 15 सालों में नहीं कर पाए, वो कांग्रेस ने 2 दिन में कर दिया. देश में पैसे की कमी नहीं है. देश की बीजेपी सरकार दो तरह का देश बनाना चाहती है. एक जहां, ललित मोदी, विजय माल्या जैसे लोगों को धन मिल जाएगा.

राहुल गांधी ने कहा कि हिन्दुस्तान के चौकीदार के पास छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए 6000 करोड़ रुपये नहीं है, लेकिन अनिल अंबानी के लिए 30,000 करोड़ रुपये हैं.

इसे  भी पढ़ें: कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने महिला का खींचा दुपट्टा, गरमाई सियासत, देखें वायरल वीडियो

क्या कारण है कि किसान अपना पैसा बीमा कंपनी को देता है और ओला पड़ने पर किसान को उसका पैसा नहीं मिलता. पूरा फायदा अनिल अंबानी की कंपनी को जाता है.

इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने एक ऐतिहासिक निर्णय लिया है कि 2019 चुनाव जीतने के एकदम बाद कांग्रेस पार्टी गारंटी करके न्यूनतम आमदनी देने जा रही है. जैसे कांग्रेस पार्टी ने मनरेगा में 100 दिन का रोजगार गारंटी करके दिया, सूचना के अधिकार में गारंटी से ब्यूरोक्रेसी के दरवाजे खोले, भोजन का अधिकार गारंटी करके दिया; वैसे ही न्यूनतम आमदनी की गारंटी होगी.