logo-image

'गायब हो गया' बीजेपी का नया स्‍लोगन, पूरी सरकार नरेंद्र मोदी को बचाने में जुटी है : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा- प्रधानमंत्री निगोशिएशन टीम के समानांतर बातचीत क्‍यों कर रहे थे. प्रधानमंत्री के साथ इस मुद्दे पर सबकी जांच होनी चाहिए.

Updated on: 07 Mar 2019, 09:59 AM

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट में राफेल मुद्दे की सुनवाई के दौरान रक्षा मंत्रालय से फाइलें चोरी होने की बात को राहुल गांधी ने मुद्दा बनाते हुए गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस की. उन्‍होंने सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा, फाइलें गायब हो गईं, रोजगार गायब हो गया. चौकीदार के रहते चोरी हो गई. सरकार का काम ही गायब करना हो गया है. उन्‍होंने कहा- सरकार का नया नारा है 'गायब हो गया.'

उन्‍होंने कहा- राफेल की फाइल में लिखा है कि प्रधानमंत्री समानांतर बातचीत कर रहे थे. यूपीए की डील के अनुसार, राफेल समय पर आता, लेकिन मोदी सरकार में राफेल आने में देरी हो रही है. राफेल आने में इसलिए देरी हो रही है कि अनिल अंबानी को इसका लाभ देना था.

राहुल गांधी ने कहा- प्रधानमंत्री निगोशिएशन टीम के समानांतर बातचीत क्‍यों कर रहे थे. प्रधानमंत्री के साथ इस मुद्दे पर सबकी जांच होनी चाहिए. प्रधानमंत्री स्‍वयं जांच क्‍यों नहीं कराते. प्रधानमंत्री ने इसलिए सीबीआई चीफ को आधी रात को हटाया. मैंने अरुण जेटली जी से कहा, आपलोग वैसे तो बड़ी-बड़ी बात बोलते हैं, तो जेपीसी जांच से क्‍यों भाग रहे हैं. अगर प्रधानमंत्री सच्‍चे हैं तो जांच से क्‍यों भाग रहे हैं.

उन्‍होंने कहा- पूरी सरकार नरेंद्र मोदी को बचाने में लगी है. राहुल गांधी ने कहा- जिसने फाइलें चुराईं, उन पर कार्रवाई होनी चाहिए, लेकिन राफेल डील की जांच जरूर होनी चाहिए. 

राहुल गांधी ने कहा- शहीदों के परिजन बालाकोट में सर्जिकल स्‍ट्राइक के सबूत मांग रहे हैं, उनकी मांग सही है. शहीद के परिवारवाले पूछ रहे हैं कि क्‍या हुआ, उनकी मांग जायज है.  अंत में उन्‍होंने कहा, प्रधानमंत्री की नई डील ने राफेल लड़ाकू विमान देश में लाने में देरी की है.