Rahul Gandhi Exclusive: 'हिंदू आतंकवाद' पर बोले राहुल गांधी- आतंकवाद को किसी धर्म से नहीं जोड़ा जा सकता

News State Bureau  |   Updated On : May 13, 2019 09:16:34 PM
Rahul Gandhi Exclusive

Rahul Gandhi Exclusive (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने न्यूज नेशन से खास बातचीत की है. जिसमें उनसे मालेगांव ब्लास्ट आरोपी और बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर और हिंदू आतंकवाद से जुड़ा सवाल पूछा गया. जिसका जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'आतंकवाद शब्द को किसी भी धर्म के साथ नहीं जोड़ा जा सकता. धर्म और आतंकवाद बिल्कुल अलग चीज हैं, गलत बात है. किसी भी धर्म को आतंकवाद से नहीं जोड़ा जा सकता है.'

गौरतलब है कि जनवरी 2018 में दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने भी हिंदू आतंकवाद शब्द के जरिए देश की सियासत में खलबली मचा दी थी. मालेगांव ब्लास्ट में साध्वी प्रज्ञा, असीमानंद और कर्नल पुरोहि‍त का नाम सामने आने के बाद कांग्रेस ने 'हिंदू आतंकवाद' शब्द को तेजी से उछाला था. दिग्विजय सिंह ने आरएसएस पर हमला बोलते हुए कहा था कि जो भी हिंदू आतंकी गतिविधि में गिरफ्तार होता है उसका संबंध आरएसएस से होता है. मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि नाथूराम गोड़से ने महात्मा गांधी की हत्या की थी और वह भी राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ का हिस्सा था. उनके इस बयान के बाद काफी विवाद हुआ था.

बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) में भारतीय जनता पार्टी ने भोपाल सीट से कट्टर हिंदुत्व छवि वाली साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को उतारा है. यहां साध्वी प्रज्ञा का मुकाबला कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से है. ऐसे में इस हाईप्रोफाइल सीट पर हर किसी की नजर है.

First Published: May 13, 2019 08:12:17 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो