logo-image

वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ नहीं लड़ेंगी प्रियंका गांधी, अब इनको मिला कांग्रेस का टिकट

कांग्रेस ने वाराणसी लोकसभा से प्रियंका गांधी का नाम वापस लेते हुए पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक बार फिर से अजय राय को उतारने का फैसला किया है.

Updated on: 25 Apr 2019, 01:03 PM

नई दिल्ली:

वाराणसी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने प्रियंका गांधी का नाम वापस लेते हुए पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक बार फिर से अजय राय को उतारने का फैसला किया है. वहीं गोरखपुर से मधुसूदन तिवारी को टिकट दिया गया है. आपको बता दें कि अभी कुछ दिनों पहले ही ये कयास लगाए जा रहे थे कि वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस प्रियंका गांधी को उतार सकती है. लेकिन आज कांग्रेस ने वाराणसी और गोरखपुर लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों का एलान कर दिया है. अजय राय को पिछले बार पीएम मोदी के खिलाफ 75614 वोट हासिल हुए थे वो आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल के बाद तीसरे नंबर थे.

जहां वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ अब पिछले कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय को दोबारा मौका दिया गया है वहीं गोरखपुर में बीजेपी के टिकट पर भोजपुरी फिल्मों के सुपर स्टार रवि किशन मैदान में हैं उनके खिलाफ कांग्रेस ने मधुसूदन तिवारी को गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र से टिकट दिया है. आपको बता दें कि रवि किशन पिछले साल अपने गृह जनपद जौनपुर में कांग्रेस के टिकट पर मैदान में उतरे थे. मोदी लहर में रवि किशन 42,759 के साथ चौथे स्थान पर रहे वहीं बीजेपी के केपी सिंह को 3,67,149 वोटों के साथ जीत हासिल कर जौनपुर के सांसद बने थे