logo-image

आंध्र प्रदेश : कृष्णा जिले में सीमेंट की बोरियों से भरी एक लॉरी से 1.90 करोड़ रुपये बरामद

आयकर विभाग ने दिल्ली के वसंत विहार के खारी बावली में एक मसाले के व्यापारी से भी 2 करोड़ रुपये बरामद किए हैं

Updated on: 10 Apr 2019, 12:48 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Election 2019) के पहले चरण के लिए वोटिंग में अब कुछ ही घंटों का समय रह गया है. मतदान से ठीक पहले जांच एजेंसियों और राज्य पुलिस की लगातार छापेमार कार्रवाई चल रही है. बुधवार को आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में पुलिस ने सीमेंट की बोरियों से भरी एक लॉरी से 1.90 करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं. यह कार्रवाई कृष्णा जिले के विजयवाड़ा ग्रामीण इलाके में की गई है. फिलहाल लॉरी चालक को हिरासत में ले लिया गया है और मामले में जांच जारी है.

यह भी पढ़ें- आयकर विभाग के छापों पर चुनाव आयोग हुआ सख्त, कहा- हमें भी दी जाए रेड की जानकारी

वहीं दूसरी ओर दिल्ली के वसंत विहार के खारी बावली में एक मसाले के व्यापारी से 2 करोड़ रुपये कैश बरामद किए गए हैं. फिलहाल आयकर विभाग इसकी जांच कर रहा है.

यह भी पढ़ें- चारा घोटाले में जेल में बंद लालू प्रसाद यादव को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने नामंजूर की जमानत याचिका

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल की आशंका को लेकर आयकर विभाग सख्ती बरते हुए है. हाल ही में आयकर विभाग ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़, सलाहकार आरके मिगलानी, भांजे रातुल पुरी, प्रतीक जोशी और अश्विन शर्मा के ठिकाने पर छापेमारी की थी. इस छापेमारी में कैश, करोड़ों रुपये की संपत्ति जब्त की गई थी. इसके अलावा 20 करोड़ रुपये के हवाला का भी मामला सामने आया था, जिसके तार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के अकाउंटेंट से जुड़े थे.