logo-image

लोकसभा चुनाव की जीत के लिए पीएम नरेंद्र मोदी विराजेंगे इस कुर्सी पर, जानें इसकी खासियत

कानपुर में 8 मार्च को होने वाली पीएम नरेंद्र मोदी की रैली से पहले फिर से एक लकड़ी की कुर्सी चर्चा का केंद्र बन चुकी है.

Updated on: 08 Mar 2019, 10:20 AM

कानपुर:

कानपुर में 8 मार्च को होने वाली पीएम नरेंद्र मोदी की रैली से पहले फिर से एक लकड़ी की कुर्सी चर्चा का केंद्र बन चुकी है. इसे जीत के लिए शुभ मानकर एक बार फिर 2019 में जीत के लिए लकी मानकर पीएम मोदी को इस पर बैठाया जाएगा. 

यह भी पढ़ें ः  विश्‍वनाथ धाम कॉरिडोर से काशी को नई पहचान मिलेगी : पीएम नरेंद्र मोदी

पांच साल से अधिक समय से कांच के बक्से में रखी गई ये लकड़ी की कुर्सी, जिसे चुनावी माहौल में बीजेपी के लिए शुभ माना जाता है, वो फिर से चर्चा में है. आज कानपुर में होने वाली रैली के दौरान इसी कुर्सी में पीएम नरेंद्र मोदी विराजमान होंगे. अब आप भी सोच में पड़ गए होंगे आखिर इस लकड़ी की कुर्सी में क्या खासियत है तो आपको बताते चलें कि साल 2014 लोकसभा चुनाव और 2017 यूपी विधानसभा चुनाव में पार्टी को सत्ता तक पहुंचाने के लिए इसी कुर्सी को भाग्यशाली माना जाता है. पीएम मोदी ने इस कुर्सी का इस्तेमाल 2014 लोकसभा चुनाव से पहले अक्टूबर 2013 और 2017 यूपी विधानसभा से पहले दिसंबर 2016 में किया था.

यह भी पढ़ें ः Uttar Pradesh: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रसोइयों की मानदेय बढ़ाई, फिर भी हुआ हंगामा, जानिए क्या है मामला

2014 में लोकसभा चुनाव की जीत के बाद बीजेपी के नेता इस कुर्सी को शुभ मानते हैं. नौबत तो यहां तक पहुंच चुकी थी कि 2014 की सत्ता हासिल करने के बाद इस कुर्सी को हासिल करने के लिए पार्टी नेताओं ने बोली तक लगा डाली थी, लेकिन कानपुर बीजेपी नेताओं ने इसे हमेशा के लिए प्रधानमंत्री के नाम संजो दिया. अब पीएम मोदी की रैली के लिए कुर्सी को फिर से पॉलिश किया जा रहा है. ये तीसरी बार होगा जब पीएम मोदी 2013 से भाजपा कार्यालय में रखी गई इस कुर्सी का उपयोग करेंगे. वैसे 2019 का परिणाम क्या होगा ये तो आने वाला वक्त बताएगा, कुर्सी के किस्से के चक्कर में भारतीय जनता पार्टी के नेता चर्चाएं खूब बटोर रहे हैं.