logo-image

26 अप्रैल के चुनावी हलचल की हर खबर के लिए CLICK करें

PM नरेंद्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन पत्र

Updated on: 26 Apr 2019, 11:58 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में राजनीतिक पार्टियों के दिग्गज नेता पूरे जोर-शोर जुटे हुए हैं. काशी में मेगा रोड शो के बाद पीएम नरेंद्र मोदी आज नामांकन करेंगे. इस दौरान उनके साथ एनडीए (NDA) के कई दिग्गज नेता शामिल रहेंगे. वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस की ओर से अजय राय चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं, गठबंधन की ओर से शालिनी यादव मैदान में हैं. नामांकन दाखिल करने से पहले पीएम मोदी वाराणसी के काल भैरव मंदिर जाएंगे.

calenderIcon 14:47 (IST)
shareIcon

रेसलर ग्रेट खली ने जादवपुर से बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशी अनुपम हाजरा के लिए चुनाव प्रचार किया.




 

calenderIcon 14:03 (IST)
shareIcon

सिंगर दलेर मेंहदी ने भारतीय जनता पार्टी का दाम थाम लिया है. केंद्रीय मंत्री विजय गोयल और उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के प्रत्याशी हंस राज हंस की उपस्थिति में दलेर मेंहदी बीजेपी में शामिल हुए.



calenderIcon 13:21 (IST)
shareIcon

शिरोमणि अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल ने कहा है कि हिंदुस्तान के लोगों को यह सोचना है कि हमारा पीएम कौन हो? मोदी साहब से मुकाबले में कौन हो सकता है. ये जो गांधी है. जैसे हाथी और कीड़े का फर्क होता है, इतना फर्क है.

calenderIcon 13:16 (IST)
shareIcon

वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया से बातचीत करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.



calenderIcon 11:51 (IST)
shareIcon

नामांकन में एनडीए के बड़े नेताओं के साथ जेपी नड्डा भी मौजूद

calenderIcon 11:49 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने महिला प्रस्तावक डा. अन्नपूर्णा शुक्ला के पैर भी छुए 

calenderIcon 11:47 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी के साथ डीएम दफ्तर में पहुंचे सभी प्रस्तावक

calenderIcon 11:47 (IST)
shareIcon

PM नरेंद्र मोदी पहुंचे DM दफ्तर, महिला प्रस्तावक नंदिता शास्त्री के छुए पैर

calenderIcon 11:43 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी एनडीए के नेताओं से मुलाकात करने बाद नामांकन करने के लिए चुनाव अधिकारी के पास गए हैं. उनके पहुंचते ही सारे अधिकारी खड़ हो गए. इस दौरान मोदी ने एक बुजुर्ग प्रस्ताव के पैर छूकर आशीर्वाद लिया है.

calenderIcon 11:36 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी कलक्ट्रेट में एनडीए के नाताओं से मुलाकात कर रहे हैं. इस दौरान नीतीश कुमार, प्रकाश सिंह बादल, उद्धव ठाकरे, राजनाथ सिंह, अमित शाह, पन्नीरसेल्वम, रामविलास पासवान मौजूद हैं. वहीं, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी पहुंच चुके हैं. 



calenderIcon 11:21 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी थोड़ी देर में नामांकन करेंगे. पीएम ने प्रकाश सिंह बादल के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. पीएम नरेंद्र मोदी कलक्ट्रेट पहुंच चुके हैं.  

calenderIcon 11:15 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी के नामांकन के लिए नीतीश कुमार, उद्धव ठाकरे, राम विलास पासवान, अनुप्रिया पटेल, पीयूष गोयल कलक्ट्रेट पहुंचे. थोड़ी ही देर में नरेंद्र मोदी भी कलक्ट्रेट पहुंचकर अपना नॉमिनेशन करेंगे. वहीं, नितिन गड़करी भी पहुंच चुके हैं.

calenderIcon 11:06 (IST)
shareIcon

नामांकन में अमित शाह, राजनाथ सिंह और गड़करी मौजूद रहेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों का आभार व्यक्त किया है. साथ ही इस, दौरान उनके साथ नीतीश कुमार, उद्धव ठाकरे भी मौजूद रहेंगे.



calenderIcon 11:00 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना की. पीएम नरेंद्र मोदी नामांकन के लिए निकल गए हैं.

calenderIcon 10:46 (IST)
shareIcon

मुझे हर पोलिंग बूथ जीतना है. जैसे श्रीकृष्ण ने जैसे गोवर्धन उठाया था, आपके प्रयत्न से हमें 21वीं सदी में भारत माँ को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है

calenderIcon 10:21 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, बंगाल और केरल में कार्यकर्ता डरते नहीं हैं. हमारा केंद्र बिंदू मतदाना होना चाहिए. पालिंग बूथ जीतना आपकी जिम्मेदारी है. मेरा बूथ सबसे मजबूत, हर-हर महादेव.

calenderIcon 10:09 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, गालियों को मोदी के खाते में पोस्ट करो, मैं इसका खाद बनाकर कमल खिला दूंगा. 

calenderIcon 10:06 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, अगर आप मोदी के सिपाही हैं. एक बार एक सज्जन जा रहे थे, लोग गालियां दे रहे थे, लेकिन उन्होंने कोई रियक्ट नहीं किया. आगे लोगों ने पूछा कि आप पर तो इसका असर ही नहीं हो रहा है क्यों. उस सज्जन व्यक्ति ने कहा, मैं अपनी मस्ती से रहता हूं. मुझे इससे कोई लेनादेना नहीं है.   

calenderIcon 10:04 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, अब मीडिया वाले भी कल बाद मान जाएंगे कि मोदी तो अब जीत गया, इसलिए वह यहां अब कवरेज नहीं करेंगे. हर उम्मीदवार का सम्मान करना चाहिए. वह हमारा दुश्मन नहीं है. हेकड़ी मारने वालों की हालात 400 से 40 हो गए हैं. 

calenderIcon 10:02 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, लोकतंत्र एक उमंग और उत्साह होता है. लोकतंत्र में हमारा कितना भी विरोधी क्यों न हो हमें भाईचारा के साथ रहना चाहिए. इसमें कोई झगड़ा नहीं होना चाहिए. ये हमारा दायित्व है.

calenderIcon 10:00 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, उनका मुंह मीठा कीजिए. इनको सम्मान देना चाहिए. उस पर फूल वर्षा कीजिए. पहली बार वोट देने वालों को सम्मान करो. वो वोट किसी भी दे इसकी चर्चा न करो. 

calenderIcon 09:59 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 21वीं सदी की ताकत हमारी माताएं-बहनें बनने वाली हैं. अगर 100 वोट पुरुष के पड़ते हैं तो 105 वोट माताओं और बहनों के पड़ने चाहिए. उन्होंने 21 साल से ज्यादा युवाओं की लिस्ट बनाने के लिए कहा. 

calenderIcon 09:57 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, मई में 40 डिग्री में दिखा देना है कि मतदान के हम सारे रिकॉर्ड तोड़ देंगे क्या. रोड शो को लेकर कल मुझे बहुत डांट पड़ी है. मोदी की सुरक्षा इस देश के करोड़ों माताएं-बहनें करती हैं. शक्ति बनकर मेरी सुरक्षा कवच बनाया.  

calenderIcon 09:54 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कल हम वाराणसी जीत गए और अब पोलिंग बूथ जीतना है. आज नामांकन के बाद वाराणसी में जीत के लिए कुछ नहीं करना है. हमें पोलिंग बूथ जीतना है, मेरा बूथ सबसे मजबूत.

calenderIcon 09:50 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, एक-एक वोट बहुत महत्वपूर्ण होता है. बीजेपी के कार्यकर्ता के नाते आपकी कठिनाई बहुत है. बहुत जगह उम्मीदवार साथ चलता है, लेकिन आपका उम्मीदवार फार्म भरकर भाग जाएगा. 

calenderIcon 09:48 (IST)
shareIcon

पीएम ने कहा, और प्रधानमंत्री के रूप में जो दायित्व उसे निभा रहा हूं. एमपी के रूप में भी सजक हूं. आज हमारी पार्टी जिस लिए खड़ी है, उसके लिए आप कार्यकर्ता जिम्मेदार हैं. हम भारत मां के छोटे-छोटे सिपाही हैं. कृष्ण ने हमें संठगन में रखना सिखाया है.

calenderIcon 09:46 (IST)
shareIcon

पीएम ने कहा, जनता सरकार बनाती है उसे चलाना हमारी जिम्मेवारी है. हमने ईमानदारी निभाई है. 5 साल तक एक कार्यकर्ता के रूप में काम किया. 5 साल में कार्यकर्ता और नरेंद्र मोदी के रूप में पार्टी ने जितना समय मांगा मैं दिया. 

calenderIcon 09:44 (IST)
shareIcon

पीएम ने कहा, देश भर के कार्यकर्ताओं की मेहनत है कि आज कश्मीर से कन्याकुमारी तक काशी घाट से पोरबंदर तक उत्साह का माहौल है। देश में लोग खुद कह रहे हैं- फिर एक बार मोदी सरकार.

calenderIcon 09:44 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, डगर-डगर में अनुभव करता था कि काशी के कार्यकर्ताओं ने इतनी गर्मी में घर-घर जाकर सबसे आशीर्वाद मांगे. मैं भी एक बूथ कार्यकर्ता था। मुझे भी दीवारों पर पोस्टर लगाने का सौभाग्य मिला है.

calenderIcon 09:43 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, सबसे पहले आप सबको बहुत बहुत बधाई। कल जो दृश्य मैं देख रहा था उसमें मुझे आपके परिश्रम और पसीने की महक आ रही थी.

calenderIcon 09:42 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, देश में लोग खुद कह रहे हैं कि एक बार फिर मोदी सरकार, लोगों ने मन बना लिया है. जनता हमें जितना प्यार दे रही है उसका हमें आभार जाता है. 

calenderIcon 09:40 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, अपना खुदा का मुखिया जब आशीर्वाद देते हैं तो वह अनुभव करता है. ये देश भर कार्यकर्ताओं को मेहनत हैं कि देश में उत्साह का माहौल है.  

calenderIcon 09:26 (IST)
shareIcon

नरेंद्र मोदी के नामांकन के चार प्रस्तावक होंगे. इनमें एक चौकीदार भी होगा. नंदिता शास्त्री भी प्रस्तावक होंगी, जोकि पणिनी महाविद्यालय की प्रिंसिपल हैं. बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुभाष गुप्ता भी प्रस्तावक होंगे. मोदी के प्रस्तावक में डोमराज परिवार का सदस्य, किसान, चौकीदार, बीजेपी के सदस्य और पाणिनी कन्या महाविद्यालय की प्राचार्या शामिल होंगी.

calenderIcon 09:21 (IST)
shareIcon

वाराणसी में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह एनडीए (NDA) के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. ये सारे नेतागण पीएम नरेंद्र मोदी के नॉमिनेशन में शामिल होने के लिए आए हैं. 



calenderIcon 09:16 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी सुबह 11:30 बजे अपना नामांकन दाखिल करेंगे. पीएम नरेंद्र ने क्रूज से गंगा का दर्शन किया. थोड़ी ही देर में नरेंद्र मोदी अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.  

calenderIcon 09:13 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी के नामांकन में शामिल होने के लिए नीतीश कुमार और रामविलास पासवान काशी पहुंचने वाले हैं. दक्षिण भारत से भी एनडीए के नेता पहुंचे हैं. इसके अलावा ही उनके नामांकन अमित शाह, राजनाथ सिंह और सुषमा स्वराज समेत कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे.

calenderIcon 09:10 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी अस्सी घाट से निकल चुके हैं. वह सड़क के रास्ते काल भैरव मंदिर पहुंचे और वहां दर्शन के बाद नॉमिनेशन करेंगे. बताया जा रहा है कि कोई काम करने से पहले काल भैरव के दर्शन किया जाता है.

calenderIcon 09:00 (IST)
shareIcon

नरेंद्र मोदी काल भैरव मंदिर का दर्शन कर अपना नामांकन दाखिल करेंगे. बाबा काल भैरव मंदिर के महंत राजेश मिश्रा ने न्यूज नेशन को बताया कि बाबा को यहां का कोतवाल कहा जाता है और बिना उनकी मर्जी के कोई भी कार्य शुरू नहीं होता, इसलिए बाबा काल भैरव के दरबार में  मोदी हाजरी लगाएंगे और यहां भैरव अष्टक मंत्र से पूजन करेंगे, ताकि सभी संकट दूर हो और मनोकामना पूर्ण हो सके.

calenderIcon 08:28 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी सुबह एक निजी चैनल के शो में अस्सी घाट पहुंचे. बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी 2014 में भी यहां से चुनाव लड़े थे और भारी मतों से विजयी भी हुए थे. एक बार फिर वह आज वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

calenderIcon 08:10 (IST)
shareIcon

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे वाराणसी के कालभैरव मंदिर में पहुंचे और वहां भगवान का दर्शन कर रहे हैं. बता दें कि वह आज पीएम नरेंद्र मोदी के नामांकन में शामिल होने के लिए वाराणसी आए हुए हैं.