BREAKING NEWS
  • Flood in India Live Updates: भारी बारिश और बाढ़ ने मचा रखी है इन राज्यों में तबाही, जनजीवन बेपटरी- Read More »
  • टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज प्रवीण कुमार के घर छाया मातम, छत से गिरकर परिजन की हुई मौत- Read More »
  • बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा का लंबी बीमारी के बाद आज दिल्ली में निधन- Read More »

हजारों सिख भाई-बहन मार दिए गए और आज कांग्रेस बोल रही है 'हुआ तो हुआ', रोहतक में बोले पीएम मोदी

News state Bureau  |   Updated On : May 10, 2019 01:53 PM
रोहतक की रैली में पीएम नरेंद्र मोदी (Twitter)

रोहतक की रैली में पीएम नरेंद्र मोदी (Twitter)

नई दिल्‍ली:  

हरियाणा के रोहतक में बीजेपी की रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "राष्ट्र रक्षा के लिए हर पल तैयार रहने वाले, मिट्टी से सोना उगाकर देश का पेट भरने वाले और खेल के मैदान में भारत को गौरव दिलाने वाले हरियाणा और रोहतक के सभी लोगों को मेरा नमस्कार. साथियों, साल 2014 में जब मैं आपके बीच आया था तो मैंने आपसे समय मांगा था और कहा था- मैं देश को झुकने नहीं दूंगा. मैं आपकी तपस्‍या बेकार नहीं जाने दूंगा. अब पांच साल में भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्‍यवस्‍था बन गई है. देश में तेजी से विकास हो रहा है.

उन्‍होंने कहा, कांग्रेस से आपलोगों को सतर्क रहने की जरूरत है. उसमें अहंकार भरा हुआ है. देश का गरीब गरीब होता गया, मिड्ल क्‍लास परेशान होता रहा और कांग्रेस या तो मलाई खाती रही या फिर तमाशा देखती रही. देश पर सबसे अधिक समय तक राज करने वाली कांग्रेस से मैं आपको सावधान करने आया हूं. कल उन्‍होंने तीन शब्‍दों में अपना चरित्र बता दिया. वो तीन शब्‍द थे "हुआ तो हुआ." कल कांग्रेस के सबसे बड़े नेताओं में से एक ने कहा, सिख दंगा हुआ तो हुआ. आपको पता है ये नेता कौन हैं. गांधी परिवार के सबसे नजदीकी नेता हैं. ये नेता गांधी परिवार के सबसे बड़े राजदार हैं.

पीएम मोदी ने कहा- उन्‍होंने एक पल में हजारों सिख भाई-बहनों की भावनाओं से खिलवाड़ कर दिया. गले में टायर डालकर आग लगा दी गई, लेकिन कांग्रेस कह रही है कि हुआ तो हुआ. दिल्‍ली और देश भर में हजारों सिखों के घर जला दिए गए और आज कांग्रेस कह रही है कि हुआ तो हुआ. हजारों परिवारों को अपने परिवार के साथ भागना पड़ा और आज कांग्रेस कह रही है हुआ तो हुआ. मध्‍य प्रदेश में, राजस्‍थान में, उत्‍तर प्रदेश में, बिहार में हजारों परिवार प्रभावित हुए और आज कांग्रेस कह रही है कि हुआ तो हुआ.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज पूरी दुनिया में सबसे तेजी से आगे बढ़ती अर्थव्यवस्था भारत है. 2014 में भारत आर्थिक ताकत के रूप में दुनिया में 11वें नंबर था, आज छठे नंबर पर है और पांचवे नंबर पर आने लिए कोशिश कर रहा है. देश की सबसे तेज ट्रेन वंदे भारत हो या आपके हाथ में मोबाइल फ़ोन, आज ये सब भारत में ही बन रहा है. अब भारत ने जल, थल, नभ के साथ साथ अंतरिक्ष में भी सर्जिकल स्ट्राइक करने की क्षमता प्राप्त कर ली है. 

पीएम मोदी ने कहा, "बीते पांच वर्ष में भारत ने जो कुछ हासिल किया वो आपके एक वोट ने किया है. ये आपके वोट की ताकत है, ये सब कुछ हरियाणा के मजबूत इरादों ने किया है. आपने 2014 में दिल्ली में एक मजबूत और ईमानदार सरकार न बनाई होती तो ये संभव न होता. आपको कांग्रेस और उसके साथियों से सावधान रहने की जरुरत है. 

उन्‍होंने कहा, कांग्रेस ने 70 साल तक देश कैसे चलाया है, उनका दिमाग कैसे चलता है, उनकी खोपड़ी में कैसा अहंकार भरा है ये कल केवल 3 शब्दों में उन्होंने खुद ही समेत दिया. आपको कांग्रेस और उसके साथियों से सावधान रहने की जरूरत है.  कल कांग्रेस के बड़े नेताओं में से एक ने कहा कि 1984 का सिख दंगा “हुआ तो हुआ”. ये नेता गांधी परिवार के सबसे बड़े राजदार है, ये राजीव गांधी के अच्छे दोस्त और राहुल गांधी के गुरु हैं. इनके लिए जीवन का कोई मूल्य नहीं है. उन्‍होंने कहा, "ये पाप कांग्रेस के हर छोटे-बड़े नेता ने किया, लेकिन आज कांग्रेस कह रही है “हुआ तो हुआ”.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- "कांग्रेस में सिर्फ एक परिवार को आगे बढ़ाने के लिए समर्थ लोगों का अपमान किया जाता है, उनकी पहचान को ऊपर नहीं उठने दिया जाता है. भाखड़ा-नांगल डैम की सोच, सर छोटूराम की थी, लेकिन उनको कभी इसका क्रेडिट ही नहीं दिया गया. दिल्ली में जो कांग्रेस के नामदार हैं, उनके जो रिश्तेदार हैं, उन्होंने यहां के पूर्व मुख्यमंत्री के साथ मिलकर क्या-क्या गुल खिलाए हैं, ये भी पूरा देश जानता है."

उन्‍होंने कहा, "किसान की जमीन कौड़ियों के दाम पर हड़प ली और फिर उस पर भ्रष्टाचार की खेती की गई. कांग्रेस के इसी कर्मों का परिणाम है कि 2004 से लेकर 2014 तक पाकिस्तान के आतंकी भारत में हमले रहे और कांग्रेस की कमजोर सरकार रोती रही. आपके इस चौकीदार ने इस नीति को बदला है. आज हमारे सपूतों को हमने खुली छूट दी है, सीमा में बांधकर नहीं रखा है."

First Published: Friday, May 10, 2019 01:08 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Pm Narendra Modi, Hua To Hua, Sam Pitroda, Rohtak Rally,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो