logo-image

चुनाव में कांग्रेस गरीबों की माला जपती है, बीजेडी का हाथ चिटफंड घोटालाबाजों के साथ : पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने दावा किया कि किस प्रकार देश का पैसा बचाने के लिए सरकार काम कर रही है.

Updated on: 02 Apr 2019, 12:21 PM

कालाहांडी (ओडिशा):

लोकसभा चुनाव 2019 के चलते देश में पारा गर्म हो गया है. चुनावी सभाएं जारी हैं. मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के कालाहांडी में लोगों को संबोधित किया. पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए एक बार फिर भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया और बताया कि किस प्रकार देश के चौकीदार ने भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया. पीएम मोदी ने दावा किया कि किस प्रकार देश का पैसा बचाने के लिए सरकार काम कर रही है. उन्होंने राज्य की बीजेडी पर चिटफंड आरोपियों को मदद पहुंचाने का आरोप लगाया. बता दें कि राज्य में इस बार बीजू जनता दल और बीजेपी में सीधे टक्कर है.

रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, जब चुनाव आता है तो कांग्रेस गरीब का माला जबने लगती है. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कांग्रेस की 10 साल सरकार थी तो कांग्रेस ने कहा था कि पहले 15 पैसे जाता था और अब 16 पैसे पहुंचते हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, अगर राजीव गांधी को ये पता था तो उन्होंने इसके खिलाफ कोई कदम क्यों नहीं उठाया. ये लोग बीमारी तो बता देते हैं, लेकिन दवाई नहीं देते हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, पांच रुपये को घिस-घिसकर कम कर देता था. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, इसलिए ओडिशा आगे नहीं बढ़ पाया. कालाहांडी में राजीव गांधी ने कहा था कि वह 1 रुपये भेजते थे और राज्य में 15 पैसे पहुंचा है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, कांग्रेस ने गरीब को गरीब रखने की साजिश रची. उन्होंने गरीब को वोट बैंक समझ रखे हैं. चुनाव के बाद धोखा दिया है. इसी धोखे की वजह से न जाने कितने लोगों को घर छोड़कर दूसरे राज्यों में जाना पड़ता है. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, आपका ये विश्वास दिल्ली तक पहुंच चुका है. हिन्दुस्तान की मुख्य धारा का नेतृत्व आप करें. ओडिशा में बीजेपी की सरकार बनने के बाद गरीबों की हालात में सुधार होगा.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, नक्सली प्रभाव के क्षेत्रों का दायरा कम होता जा रहा है. ओडिशा एक नया इतिहास रचेगा. यूपी और त्रिपुरा के बाद अब ओडिशा इतिहास रचेगा. ओडिशा में सरकार और दिल्ली में सरकार बनेगी. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, गरीबों के लिए बांस का कानून बदला.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, नेहरू के जमाने में आदिवासी समाज था, लेकिन कांग्रेस सरकार में भारत सरकार में आदिवासी मंत्रालय नहीं थी. अटल जी ने ये काम किया. हिन्दुस्तान के हर कोने में मछुवारे भाई-बहन रहते हैं. हमारी सरकार ने मछुवारों के लिए अलग मंत्रालय बनाया.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, यहां की सरकार से सहयोग न मिलने के बाद भी हमने काफी मेहनत की. आदिवासियों तक योजना पहुंचाने में हमने काफी मेहनत की. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, आप ही आपने भाग्यविधाता हैं. आपके कारण ही मैंने ओडिशा के लिए कई काम किए हैं. अगर 2014 में राज्य में भी बीजेपी की सरकार बनती है मैं अपना काम और तेज गति से कर सकता था.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, सारी सफलता के हकदार हिन्दुस्तान के मतदाना हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा,1 करोड़ 40 लोगों के खाते खुलवाए गए. ये काम किसने किया मोदी सरकार ने. 50 लाख शौचालय बनाया गया. मां-बहनों की इज्जत के लिए ये काम किया. आप लोगों ने एक ही जवाब दिया मोदी,मोदी,मोदी. ये गलत है मोदी तो सिर्फ सेवक है. ये तो आपका वोट कराया है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, बीते 5 साल में ओडिशा में 8 लाख गरीब परिवारों को पक्का घर मिला है. ओडिशा 24 लाख घरों को मुफ्त बिजली मिल चुकी है. 3 हजार गावों तक आजादी के बाद पहली बार बिजली पहुंची है. 40 लाख बहनों को उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन मिला. ये काम मोदी सरकार ने किया.