logo-image

कुरुक्षेत्र में गरजे पीएम, कहा- जो ईमानदार है उसे 'चौकीदार' में भरोसा है और जो भ्रष्ट है उसे मोदी से कष्ट है

राफेल के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पीएम मोदी (PM Modi) को घेर रहे हैं तो वहीं हरियाणा के कुरुक्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमकर कांग्रेस पर हमला किया है.

Updated on: 12 Feb 2019, 04:24 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha Election 2019) जैसे-जैसे करीब आ रहा है वैसे-वैसे सियासी दलों की जुबा से शब्दों के तीखे तीर निकल रहे हैं. चाहे वो बीजेपी हो या फिर कांग्रेस अपने बयानों से सियासी माहौल को गरम बनाए हुए हैं. एक तरफ राफेल के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पीएम मोदी (PM Modi) को घेर रहे हैं तो वहीं हरियाणा के कुरुक्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमकर कांग्रेस पर हमला किया है.

कुरुक्षेत्र में स्वच्छ शक्ति 2019 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने सबसे पहले कहा कि कुरुक्षेत्र की इसी धरती पर श्रीकृष्ण के नेतृत्व में हजारों साल पहले भी स्वच्छता का अभियान शुरू हुआ था. तब अनैतिकता को साफ करने का अभियान हुआ है. आज युग बदला है, हम रोजमर्रा की जिंदगी में सफाई के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: ED के सवालों के जवाब में रॉबर्ट की मां मौरीन बोलीं- मुझे कंपनी के बारे में ज्‍यादा नहीं पता

उन्होंने कहा कि आज स्वच्छ भारत अभियान का अनुकरण दुनिया के दूसरे देश भी कर रहे हैं. ये आपके संकल्प और समर्पण की शक्ति है.

पीएम ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि स्वच्छता और शौचालय की बात करने पर मुझे अपमानित किया गया और मजाक उड़ाया गया. लेकिन देश में गंदगी और भ्रष्टाचार की सफाई का अभियान जारी रहेगा.

उन्‍होंने अपनी पुरानी लाइन को दोहराते हुए कहा कि जो भ्रष्‍ट है उसे ही मोदी से कष्‍ट है. कुछ दागदार लोग मोदी को गाली देने, जांच एजेंसियों को धमकाने और न्याय व्यवस्था को प्रभावित करने में जुटे हैं. लेकिन मैं नहीं डरता और इन पर कार्रवाई तेज होगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि जो लोग गरीबों को लूटा करते थे, उन्हें सिस्ट से हटा दिया गया है. आज ईमानदार लोगों को 'चौकीदार' में भरोसा है. महामिलावट (महागठबंधन) में जितने चेहरे हैं वो सभी अदालत, सीबीआई और मोदी को गाली देने की प्रतियोगिता में शामिल हैं.

पीएम ने आगे कहा कि कोई भी मान इतिहास की जड़ों से कटकर इतिहास नहीं बना सकता, इतिहास वही बना सकते हैं जो इतिहास की जड़ों से रस-कस लेकर फलते-फूलते हैं.

और पढ़ें: प्रतिद्वंद्वी एयरक्राफ्ट कंपनियों के लिए लॉबिस्‍ट का काम कर रहे राहुल गांधी : रविशंकर प्रसाद

देश के प्रधानमंत्री ने बताया कि हरियाणा की धरती से हमने जो भी बड़े लक्ष्य तय किए, वो हासिल किए चाहे वो OROP हो, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की योजना हो. हरियाणा देश की उस परम्परा को सशक्त करने में जुटा है, जिसके मूल में नारी शक्ति हैं. यहां की धरती ने अनेकों ऐसी बेटियों को जन्म दिया है जिन्होंने आधुनिक भारत के निर्माण में योगदान दिया और अब न्यू इंडिया के सपनों को सशक्त कर रही हैं. इस साल के बजट में महिलाओं से जुड़ी योजनाओं और बच्चों से जुड़ी योजनाओं पर विशेष ध्यान दिया गया है.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र को मजबूत करने के लिए बजट में बड़ी योजना की शुरुआत की गई है. 5 एकड़ से कम जमीन वाले किसानों के बैंक खाते में 6000 रुपये प्रति वर्ष जमा कराये जाएंगे.
देश की स्वास्थ्य व्यवस्था पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार देश में बड़े अस्पतालों का नेटवर्क तेज़ी से बढ़ा रही है, आज 21 एम्स देश में या तो काम कर रहे हैं या फिर उनका निर्माण का कार्य चल रहा है.