logo-image

कांग्रेस के राज में एक्सीलेटर पर भ्रष्टाचार और वेंटिलेटर पर विकास रहता है: पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह लगातार वहां का दौरा कर रहे हैं.

Updated on: 05 Apr 2019, 04:46 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह लगातार वहां का दौरा कर रहे हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी के अमरोहा के सहारनपुर में विजय संकल्प रैली की. इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग में लोगों को संबोधित किया. इसके अलावा ही कांग्रेस के दिग्गज नेता भी रैली कर रहे हैं. 

calenderIcon 17:05 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने देहरादून में आगे कहा कि हेलिकॉप्टर घोटाला के दलालों ने जिन लोगों को घूस देने की बात कही उसमें 'AP' है और दूसरा FAM है. इसे चार्जशीट में कहा गया है कि AP का मतलब है अहमद पटेल, और FAM का मतलब है परिवार.

calenderIcon 16:45 (IST)
shareIcon

यूपी के अमरोहा और सहारनपुर के बाद पीएम नरेंद्र मोदी देहरादून में भी कांग्रेस पर जुबानी वार किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में भ्रष्टाचार हमेशा एक्सीलेटर पर रहता है और विकास वेंटिलेटर पर रहता है. कांग्रेस के नेता कहते हैं कि शेड्यूल्ड क्लास को स्वार्थी बताते हैं, मिडिल क्लास को लालची बताते हैं. आखिर कांग्रेस सरकार मध्यम वर्ग से इस तरह का व्यवहार क्यों करती है. कांग्रेस सरकार मध्यम वर्ग को समाप्त करना चाहती है.

calenderIcon 14:39 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा, यहां तो बोटी-बोटी करने वाले साहब भी हैं और कांग्रेस के शहजादे के बड़े चहेते हैं. याद रखिएगा, वो बोटी-बोटी की धमकी देने वाले लोग हैं और हम बेटी-बेटी को सम्मान देने वाले हैं.

calenderIcon 14:38 (IST)
shareIcon

पीएम ने कहा, महामिलावटी लोगों के आचरण से पता लगता है कि सत्ता में आने के बाद वो कैसे काम करेंगे. पिछड़ों के हितों की रक्षा कभी नहीं की जाएगी. याद रखिए कांग्रेस हमेशा पिछड़ों की विरोधी रही है.

calenderIcon 14:37 (IST)
shareIcon

पीएम ने कहा, चौधरी साहब को ये याद दिलाना आपका दायित्व है, कि उनका भी ठेका किसी ने आपको नहीं दिया है. हमेशा राष्ट्रहित के लिए, किसान हित के लिए समर्पित रहे चौधरी चरण सिंह जी को आज इन बयानों से कितना दुःख हो रहा होगा, आप समझ सकते हैं. 

calenderIcon 14:37 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, उनकी ज़ुबान दंगों के संरक्षकों के विरुद्ध नहीं उठती, हां इस चौकीदार को गाली देने के लिए वो गली-गली घूम रहे हैं. छोटे चौधरी तो उनसे भी आगे बढ़ गए हैं.

calenderIcon 14:36 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, चौधरी अजीत सिंह ने तो इस स्वार्थ में सारी हदें ही पार कर दी हैं. तब अपने राजनैतिक स्वार्थ के लिए वो चुप रहे और आज भी अपने स्वार्थ के लिए वो इस क्षेत्र में आप पर हुए अत्याचारों को भूल गए हैं.

calenderIcon 14:35 (IST)
shareIcon

पीएम ने कहा, आपका वोट महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करेगा. देश में शांति का वातारण बनाएगा. न्यू इंडिया को पंख देखा, सेना का मान बढ़ाएगा. 

calenderIcon 14:34 (IST)
shareIcon

पीएम ने कहा, 11 अप्रैल को नए भारत के निर्माण के लिए वोट करें. आपका वोट महामिलावटी वाले के लिए करारा जवाब होगा.

calenderIcon 14:33 (IST)
shareIcon

पीएम ने कहा, सपा-बसपा ने गन्ना मिल बंद किया. योगी की सरकार ने सहारनपुर में लकड़ी व्यापारियों के लिए काम किया. 

calenderIcon 14:40 (IST)
shareIcon

पीएम ने कहा, हम किसानों और व्यापारियों के प्रति समर्पित हैं. गन्ना किसानों को बकाया मिले इसका ध्यान योगी सरकार रख रही है. आने वाले समय में बकाया न फंसे इस पर काम हो गया. गन्ने से इथेनॉल बनाने के लिए देश भर में प्लांट लगाए जा रहे हैं. एक बार जब ये सारे प्लांट शुरू हो जाएंगे तो गन्ना किसानों को ज्यादा पैदावार होने से कभी कोई दिक्कत नहीं आएगी.

calenderIcon 14:30 (IST)
shareIcon

पीएम ने कहा, कांग्रेस की सोच सफाई से जुड़े करोड़ों लोगों का अपमान है. जब मैंने कुंभ में स्वच्छता से जुड़े साथियों के पैर धोए तो बहनजी ने उसका मजाक उड़ाया, लेकिन कांग्रेस द्वारा सफाईकर्मियों का जो अपमान हुआ उस पर बहनजी ने कुछ नहीं कहा.

calenderIcon 14:29 (IST)
shareIcon

पीएम ने कहा, ये विश्वासघात करना कांग्रेस, सपा, बसपा की पुरानी आदत है. कांग्रेस ने बाबा साहब को भारत रत्न नहीं दिया था. ये काम बीजेपी ने किया है. जिन्होंने बाबा साहब का अपमान किया वे चौकीदार को शौचालय का चौकीदार कह रहे हैं. ये मेरे लिए सम्मान की बात है.

calenderIcon 14:27 (IST)
shareIcon

पीएम ने कहा, कांग्रेस का ढकोसला पत्र में एक गंभीर बात है. बेटियों के साथ अपराध करने वाले राक्षसों को भी जेल से जमानत मिल जाएगी. जो दहेज के लिए बहुओं को जिंदा जला देते हैं क्यों ऐसे राक्षसों को जमानत मिलनी चाहिए क्या. क्या ऐसे लोगों को आप माफ करेंगे क्या.

calenderIcon 14:26 (IST)
shareIcon

पीएम ने कहा, विपक्ष तीन तलाक का भी विरोध कर रहे हैं. बोटी-बोटी करने वाले बेटियों के बारे में नहीं सोच सकते हैं. 

calenderIcon 14:25 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, बेटियों पर अत्याचार करने वालों को फांसी लटकाने के लिए उठाया गया कदम हमारा है. मुस्मिम बेटियों को हज की यात्रा की अनुमति मिली यह भी बेटियों की इज्जत है.

calenderIcon 14:22 (IST)
shareIcon

पीएम ने कहा, देश में होने वाला बम धमाका, जाति देखकर जान नहीं लेता. सरहद पर अपनी जान की बाजी लगाने वाला जवान सिर्फ हिंदुस्तानी होता है. 

calenderIcon 14:22 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, सहारनपुर के बाजारों में वो आगजनी और व्यापारियों के साथ वो बदसलूकी यूपी भुला सकता है क्या? कैराना में पलायन की वो घटनायें आप भूल सकते हैं क्या?