BREAKING NEWS
  • Rupee Open Today 18th Oct 2019: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोर, 3 पैसे नरमी के साथ खुला भाव- Read More »
  • क्‍या विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने मान ली हार? चुनाव प्रचार से सोनिया-राहुल ने क्‍यों पीछे खींच पांव- Read More »
  • पशुधन से बढ़ेगा देश का धन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का नया मिशन- Read More »

शरद पवार ने हवा का रुख समझकर मैदान छोड़ दिया, महाराष्ट्र में बोले पीएम नरेंद्र मोदी

News State Bureau  |   Updated On : April 17, 2019 11:54:08 AM
पीएम नरेंद्र मोदी (बीजेपी ट्विटर)

पीएम नरेंद्र मोदी (बीजेपी ट्विटर) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर जुटी हुई हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के माढा में लोगों को संबोधित किया. उन्होंने कहा, महाराष्ट्र, गुजरात और अन्य कुछ राज्यों में कल आए तुफान में कई लोगों की मृत्यु हुई है. किसानों की फसलों का भी नुकसान हुआ है मैंने अफसरों से कहा है कि आम जन को जल्द से जल्द सहायता पहुंचाई जाए. जिन्होंने अपने स्वजन खोये हैं उन परिवारों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं.

यह भी पढ़ें ः आंधी-तूफान से मरने वालों के परिजनों मिलेगा मुआवजा, पीएम मोदी ने किया ऐलान

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, जो लोग दिल्ली में एयर कंडीशन कमरों में बैठकर कयास लगाते हैं उन लोगों को धरती की सच्चाई पता ही नहीं है. अब समझ आया कि शरद राव ने मैदान क्यों छोड़ दिया. शरद राव भी खिलाड़ी हैं, वो हवा का रुख जान लेते हैं. वो अपना नुकसान कभी नहीं होने देते. उन्होंने कहा, एक मजबूत और संवेदनशील सरकार का मतलब क्या होता है? छत्रपति शिवाजी महाराज की ये धरती बहुत अच्छी तरह जानती है. भारत को 21वीं सदी में नई ऊंचाई पर पहुंचाने में केंद्र में ऐसी ही मजबूत सरकार चाहिए.

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए कल वोटिंग होगी इसलिए 13 राज्य के 97 सीटों पर 48 घंटे पहले ही चुनाव प्रचार खत्म हो चुका है लेकिन उसके अलावा देश के दूसरे हिस्सों में आज भी चुनावी अभियान अपने चरम पर रहेगा. बीजेपी कांग्रेस समेत क्षेत्रीय और राष्ट्रीय दल के हर बड़े नेता कल कहीं न कहीं जनसभा या फिर रोड शो करेंगे. इसी के तहत पीएम मोदी कल तीन रैलियां करेंगे.

यह भी पढ़ें ः Exclusive: सतीश महाना ने कहा- सपा के नेता भी है आजम खान से खफा

पीएम मोदी ने कहा, इतना बड़ा देश चलाना है तो मजबूत नेता होना जरूरी है. आपने 2014 में मुझे जो पूर्ण बहुमत दिया, उसने मुझे ऐसी ताकत दी जिससे मैं बड़े से बड़े फैसला ले पाया और गरीबों के कल्याण के लिए भी कई फैसले ले पाया. उन्होंने आगे कहा, आज दुनिया के शक्तिशाली राष्ट्र भी भारत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने में गर्व अनुभव करते हैं.

पीएम ने कहा, असरे बाद मैं ऐसा चुनाव देख रहा हूं, जिसमें देश की जनता सरकार को फिर से वापस लाने के लिए खुद प्रचार कर रही है, अपने खर्च से कर रही है और लोग घर-घर जाकर मोदी को वोट देने की अपील कर रहे हैं. उन्होंने कहा, आपके आशीर्वाद और साथ से मैंने कालेधन और भ्रष्टाचार पर सीधा वार किया है. हजारों करोड़ रुपये का कर्ज लेने वालों से पैसे वसूल कर पाया हूं. आपका समर्थन मिला तभी 3.50 लाख से ज्यादा फर्जी कम्पनियों को एक झटके में बंद कर दिया.

यह भी पढ़ें ः पंडित जवाहरलाल नेहरू नहीं, बाबा साहब भीमराव आंबेडकर थे ब्राह्मण, सुब्रमण्‍यम स्‍वामी के बेबाक बोल

मोदी ने कहा, कांग्रेस और उसके साथी कहते हैं कि समाज में जो भी मोदी हैं वो सब चोर हैं. पिछड़ा होने की वजह से कांग्रेस और उसके साथियों ने मेरी जातियां बताने वाली गालियां देने में कोई कमी नहीं रखी. इस बार तो उन्होंने हद पार करते हुए पूरे पिछड़े समाज को ही गाली दी है. उन्होंने कहा, कांग्रेस के नामदार पूरे समाज को गाली देने में जुट गए हैं. नामदार ने पहले चौकीदारों को चोर कहा और जब सारे चौकीदार मैदान में आएं, हर हिंदुस्तानी चौकीदार कहने लगा तो उनके मुंह पर ताला लग गया. अब मुंह छिपाते घूम रहे हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, परिवार व्यवस्था भारत की ताकत है, देश का गौरव है. मोदी जो आज जिंदगी जी रहा है उसने भी परिवारों से ही प्रेरणा ली है. भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु, महात्मा फुले, बाबा साहेब, सरदार पटेल, वीर सावरकर इन सबका विस्तृत परिवार था. यही परिवार हमारी प्रेरणा है. उन्होंने कहा, शरद पवार जिस सरकार में कृषि मंत्री थे, वहां से भी वो किसानों के लिए नई-नई और कल्याणकारी योजनाएं ला सकते थे. लेकिन उन्हें तो अपनी चीनी की दुकानें चलाने में ही रुचि थी, किसानों की उन्हें कोई चिंता नहीं रही.

यह भी पढ़ें ः रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण का आरोप-पीएम नरेंद्र मोदी को हटाने के लिए पाकिस्तान और कांग्रेस मदद करो बिजनेस चला रहे

पीएम ने कहा, सरकार का प्रयास है कि किसानों को अपनी उपज बेचने के लिए बहुत दूर न जाना पड़े इसके लिए देश के 22 हजार ग्रामीण हाटो को विकसित किया जा रहा है. इन हाटो को ई-नाम प्लेटफॉर्म से जोड़ा जा रहा है. 23 मई के बाद जब फिर एक बार मोदी सरकार बनेगी उसमें हम पीएम किसान योजना का दायरा बढ़ा रहे हैं. अब हम सभी किसानों इस योजना का लाभ देंगे.

First Published: Apr 17, 2019 11:30:26 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो