logo-image

16 वीं लोकसभा के अंतिम दिन राहुल पर पीएम के चार तंज बाण, कहा- सदन ने देखी आखों की गुस्ताखियां

16 वीं लोकसभा के अंतिम दिन पीएम मोदी ने लोकसभा में सभी सांसदों को संबोधित किया और उन्हें आने वाले चुनाव के लिए शुभकामनाएं दी.

Updated on: 13 Feb 2019, 05:21 PM

नई दिल्ली:

16 वीं लोकसभा के अंतिम दिन पीएम मोदी ने लोकसभा में सभी सांसदों को संबोधित किया और उन्हें आने वाले चुनाव के लिए शुभकामनाएं दी. लेकिन पीएम मोदी के भाषण के दौरान जो सबसे खासबात रही वो ये कि उन्होंने बहेद चुटीले अंदाज में राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला. राहुल के भूकंप वाले बयान से लेकर राफेल तक पर पीएम मोदी ने चुटकी लेते हुए उनपर निशाना साधा. 16 वीं लोकसभा का आज अंदिन दिन था और अब महीने दो महीने में चुनाव का ऐलान होगा. पढ़िए राहुल गांधी पर पीएम मोदी के 5 बड़े हमले

1. पीएम मोदी ने राहुल गांधी के भूकंप वाले बयान पर चुटकी लेते हुए कहा,  ऐसा कहा जाता था कि भूकंप आ जाएगा भूकंप आ जाएगा लेकिन पांच साल में एक बार भी नहीं आया

2. संसद की कार्यवाही के दौरान राहुल गांधी के आंख मारने को लेकर पीएम मोदी ने कहा, पूरे सदन नें आंखों की गुस्ताखियां देखी

3. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सदन की कार्यवाही के दौरान अचानक जाकर गले लगाने पर पीएम मोदी ने चुटीले अंदाज में कहा, पहली बार पता चला गले मिलना और गले पड़ना दोनों अलग-अलग बाते हैं.

4. राफेल पर राहुल के दावों को लेकर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा, बड़े बड़े लोगों ने यहां इस बार हवाई जहाज उड़ाए.

वहीं दूसरी तरफ राफेल डील पर बुधवार को नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक (CAG) की रिपोर्ट आने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस कर पीएम मोदी पर हमला बोला.राहुल ने कहा- अगर राफेल डील में कोई घोटाला नहीं हुआ है तो संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के लिए सहमति दें. बीजेपी जेपीसी से क्यों डर रही है? राहुल ने कहा- अफसरशाही, वायुसेना और रक्षा मंत्रालय में ये फीलिंग है कि राफेल मामले में शत प्रतिशत चोरी हुई है.