BREAKING NEWS
  • यौन शोषण के आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री स्‍वामी चिन्‍मयानंद शाहजहांपुर से गिरफ्तार- Read More »
  • बिहार के लाल ने उड़ाया राजनाथ सिंह के साथ तेजस, गांव के लोगों में खुशी का माहौल- Read More »
  • सियासत भले ही लड़ाए, मगर यहां हिंदू-मुस्लिम मिलकर बनाएंगे गाय का अस्पताल- Read More »

पीएम मोदी ने आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से की मुलाकात, जोशी बोले- जो पेड़ लगाया था, उसमें फल लगने लगे हैं

News State Bureau  |   Updated On : May 24, 2019 05:11:31 PM
मुरली मनोहर जोशी के पैर छूकर आशीर्वाद लेते पीएम मोदी (फोटो- एएनआई)

मुरली मनोहर जोशी के पैर छूकर आशीर्वाद लेते पीएम मोदी (फोटो- एएनआई)

ख़ास बातें

  •  पीएम मोदी ने मुरली मनोहर जोशी से की मुलाकात
  •  लाला कृष्ण आडवाणी से मिले प्रधानमंत्री मोदी, साथ में अमित शाह भी रहे
  •  पैर छूकर लिया आशीर्वाद

नई दिल्ली:  

बीजेपी को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में जबर्दस्त जनादेश मिला है. बीजेपी की एक बार फिर सरकार बन रही है. 2014 से भी बड़ी जीत मिली है. अबकी बार 300 के पार का नारा सच में बदल गया है. भारी जीत मिलने के बाद पीएम मोदी शुक्रवार को बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी से मुलाकात की. इसके बाद उन्होंने मुरली मनोहर जोशी (Murli Manohar Joshi) से भी मिलने गए. पीएम मोदी (PM Modi) ने दोनों नेताओं के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) भी मौजूद रहे. सबसे पहले पीएम मोदी ने लाल कृष्ण आडवाणी से मुलाकात की, फिर इसके बाद मुरली मनोहर जोशी से मिले. 

पार्टी जनता की उम्मीदों पर खरी उतरेगी

मुलाकात के दौरान मुरली मनोहर जोशी ने कहा कि हमने जो पेड़ लगाया था, वो अब फल दे रहा है. हमने पार्टी बनाई, नींव का पत्थर रखा. उसमें अब फल लग रहे हैं. अब इसकी जिम्मेदारी भी बढ़ गई है. उन्होंने कहा कि मेरी सिर्फ एक ही उम्मीद है कि पार्टी जनता की उम्मीदों पर खरी उतरेगी. अपनी क्षमताओं का सही से इस्तेमाल करेगी. जनता के पास मोदी के अलावा कोई और विकल्प नहीं था. देश की जनता ने एक मजबूत सरकार को चुनी है.

आडवाणी ने लोगों को दिया नया नरेटिव 

वहीं लाल कृष्ण आडवाणी से मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी यह जबर्दस्त जीत इसलिए दोहरा पाई क्योंकि आडवाणी जैसी महान शख्सियत ने दशकों तक पार्टी को खड़ा किया और लोगों को एक नया नरेटिव दिया. वहीं पीएम ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी की खूब तारीफ की. उन्होंने कहा कि डॉ. मुरली मनोहर जोशी स्कॉलर और बुद्धिमान हैं. भारतीय शिक्षा पद्धति में उनका योगदान अविस्मरणीय है. उन्होंने बीजेपी और कई कार्यकर्ताओं को मजबूत बनाने के लिए काम किया. इन कार्यकर्ताओं में मैं भी शामिल हूं. उनसे सुबह मुलाकात की और उनकी दुआ मांगी.

दूसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ सरकार 

बीजेपी, राष्ट्रवाद, हिंदू गौरव और 'नये भारत' के मुद्दों पर लोकसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज करके लगातार दूसरी बार केंद्र में सरकार बनाने जा रही है. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को 282 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. भाजपा और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल उसके सहयोगी लगभग 350 सीटों पर जीत हासिल करते हुए दिख रहे है. एनडीए ने पिछले लोकसभा चुनाव में 336 सीटों पर विजय हासिल की थी. जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी के बाद मोदी देश के तीसरे और पहले गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री हैं जो लोकसभा में लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनायेंगे.

First Published: May 24, 2019 05:11:25 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो