logo-image

वाल्मीकि नगर में गरजे पीएम मोदी, हिंदुस्तान के खजाने पर किसी पंजे को मैं नहीं पड़ने दूंगा

लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के वोटिंग के लिए आज चुनाव प्रचार थम गया. चुनाव प्रचार थमने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी के बाद बिहार के वाल्मीकि नगर में चुनावी सभा को संबोधित किया.

Updated on: 04 May 2019, 05:37 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के वोटिंग के लिए आज चुनाव प्रचार थम गया. चुनाव प्रचार थमने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी के बाद बिहार के वाल्मीकि नगर में चुनावी सभा को संबोधित किया. लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'नीतीश जी ने 'लालटेन' (आरजेडी का चिन्ह) को कड़ी मेहनत से हटाया और हर घर में बिजली पहुंचाया.

महागठबंधन पर वार करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वे लोग फिर से आपको लाटेन के युग में भेजने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन नीतीश जी और उनकी टीम हर घर को एलईडी बल्बों की रोशनी से जगमगाने का काम कर रही है.

और पढ़ें: न्याय योजना सभी राज्यों को पहुंचाएगी फायदा, BJP सिर्फ योग जैसी योजनाएं ही लागू कर सकती है: चिदंबरम

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, 'कांग्रेस हो, आरजेडी हो, इनके पास सिर्फ नाम और दाम का ही विजन है. यही कारण है कि झूठ और प्रपंच की राजनीति इनके लिए वजूद बचाने का एकमात्र जरिया बन गई है.इनका इरादा बिहार की और देश की सेवा करने का नहीं है. ये खुद को सेवक नहीं बल्कि लोकतंत्र का नया महाराजा समझते हैं.'

नरेंद्र मोदी कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि इतिहास में ये पहला चुनाव है जब कांग्रेस कम सीटों पर चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस और उसके साथियों की ये स्थिति क्यों हुई है इसका सीधा जवाब है विश्वसनीयता का संकट, वंश और विरासत से आपको एक कंपनी की कमान तो मिल सकती है लेकिन चलाने के लिए विजन कहां से लाओगे.

पीएम जनसभा को संबोधित करते हुए आगे कहा कि समाज में भेद पैदा करने के लिए ये बरसों से आरक्षण के नाम पर झूठ फैला रहे हैं. अटल जी की सरकार ने थारू समाज को उनका हक दिया था और वर्तमान एनडीए सरकार ने गरीब परिवारों को. हमने सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया, वो भी किसी दूसरे का हक छीने बगैर.

मोदी ने आगे कहा कि सत्ता इन लोगों के लिए अपने और अपने परिवार के लिए मेवा जुटाने का जरिया है. मेवा नहीं मिलना था इसलिए इन लोगों ने ओबीसी कमीशन को संवैधानिक दर्जा मिलने में भी लगातार अड़ंगा लगया था.

इसे भी पढ़ें: सर्जिकल स्ट्राइक कहो या क्रॉस बॉर्डर ऑपरेशन लेकिन ऐसा पहले भी सेना कर चुकी है : लेफ्टिनेंट जनरल (रिटा.) डीएस हुड्डा

बिहार के वाल्मीकिनगर में सभा संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आपसे वादा करता हूं कि हिंदुस्तान के खजाने पर किसी पंजे को मैं नहीं पड़ने दूंगा.

अपनी उपलब्धियों को गिनाते हुए पीएम ने कहा साल 2022 तक किसान की आय दोगुनी करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं. किसानों को लागत का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य का वादा भी हम लोगों ने पूरा किया.आतंकवाद और नक्सलवाद को खत्म करने के लिए हमारी नीति साफ है. हमारी नीति और रणनीति का दम आज पूरी दुनिया देख रही है. वहीं कांग्रेस और RJD की नीति क्या है? वो उन्हें खुद मालूम नहीं है.