logo-image

ओडिशा में 6 ऐसे पोलिंग बूथ जहां एक भी शख्स वोट डालने नहीं गया, जानें क्यों

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 20 राज्यों की 91 सीटों पर वोटिंग हुई. इसके साथ ही चार राज्यों के विधानसभा सीटों के लिए भी मतदान हुआ. चुनाव आयोग के मुताबिक कुछ जगह को छोड़ दे तो मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ.

Updated on: 11 Apr 2019, 08:36 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 20 राज्यों की 91 सीटों पर वोटिंग हुई. इसके साथ ही चार राज्यों के विधानसभा सीटों के लिए भी मतदान हुआ. चुनाव आयोग के मुताबिक कुछ जगह को छोड़ दे तो मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ. लेकिन ओडिशा के छह ऐसे बूथ थे जहां पर पोलिंग बूथ तो तैयार था, मतदान कराने के लिए कर्मचारी भी मौजूद थे. लेकिन वहां पर एक भी लोग वोट डालने नहीं पहुंचे. निर्वाचन आयोग के मुताबिक मल्कानगिरी जिले के चित्रकोंडा में छह बूथों पर लोग मतदान करने नहीं आए. नक्सलियों के डर की वजह से लोग मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने नहीं पहुंचे.

वहीं ओडिशा के कालाहांडी जिले के भेजीपदर गांव के लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया. उनका आरोप था कि गांव में सड़क नहीं है. 2017 से प्रशासन से गुहार लगा रहे हैं. लेकिन काम नहीं हुआ.

वहीं, लोकतंत्र के इस महापर्व में काफी उत्साह भी देखने को मिला. अलग-अलग शहरों से कई तस्वीरें सामने आई जहां जवान और बुजुर्ग वोट डालने पहुंचे. आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिला के काकीनाडा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए एक शख्स अपने बुजुर्ग पिता को गोद में उठाकर मतदान केंद्र पहुंचा.

वेस्ट बंगाल के कूचबिहार में बुजुर्ग महिलाएं वोट डालने पोलिंग बूथ पहुंची.