logo-image

Odisha: कांग्रेस ने 7 लोकसभा, 20 विधानसभा सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार

पूर्व केंद्रीय मंत्री के.पी. सिंह देव ढेकनाल संसदीय सीट से, जबकि पार्टी के मीडिया सेल के अध्यक्ष सत्य प्रकाश नायक पुरी संसदीय सीट से चुनाव लड़ेंगे.

Updated on: 29 Mar 2019, 05:37 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) ने शुक्रवार को ओडिशा (Odisha) में लोकसभा की सात सीटों और विधानसभा की 20 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी की. प्रदेश कांग्रेस (Congress) समिति के अध्यक्ष निरंजन पटनायक के बेटे नवज्योति पटनायक बालासोर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. पूर्व केंद्रीय मंत्री के.पी. सिंह देव ढेकनाल संसदीय सीट से, जबकि पार्टी के मीडिया सेल के अध्यक्ष सत्य प्रकाश नायक पुरी संसदीय सीट से चुनाव लड़ेंगे.

कांग्रेस (Congress) ने इसके अलावा केओन्झार से फकीर मोहन नाइक, भद्रक से मधुमिता सेठी, केंद्रपाड़ा से धरनीधर नायक और जगतसिंहपुर से प्रतिमा मलिक को उतारा है. 

और पढ़ें: पश्चिमी ओडिशा से चुनाव लड़ सकते हैं नवीन पटनायक, कही ये बात 

ओडिशा (Odisha) में 21 लोकसभा और 147 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव पहले चार चरणों में होंगे. चुनाव 11,18, 23 व 29 अप्रैल को होंगे.

गौरतलब है कि लिस्ट जारी होने के बाद से लगातार कांग्रेस (Congress) विधायकों में नाराजगी देखी जा रही है. इतना ही नहीं पार्टी से नाराज विधायक लगातार इस्तीफा देकर दूसरी पार्टियों का दामन थाम रहे हैं. 

और पढ़ें: कांग्रेस को लगा एक और झटका, ओडिशा के एक विधायक ने बीजेपी का दामन थामा

हाल ही में ओडिशा (Odisha) के कटक विधानसभा सीट से विधायक प्रकाश चंद्र बेहरा ने पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम लिया. इससे पहले गांधी परिवार के करीबी माने जाने वाले और कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता टॉम वडक्कन ने भी बीजेपी ज्वाइन कर लिया था.

(IANS इनपुटस के साथ)