BREAKING NEWS
  • पटना की सड़कों पर महागठबंधन का 'आक्रोश मार्च', विपक्ष ने की एकजुटता दिखाने की कोशिश- Read More »
  • CJI का ऑफिस पब्लिक अथॉरिटी, आएगा RTI के दायरे में - Read More »
  • अयोध्‍या में राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर कानून बना सकती है मोदी सरकार, आगामी सत्र में पेश होगा विधेयक- Read More »

बीजेपी का राजीव गांधी पर एक और बड़ा हमला, सिख दंगों से जुड़ा किया यह दावा

News state Bureau  |   Updated On : May 09, 2019 06:04:37 PM
पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (फाइल फोटो)

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

भारतीय जनता पार्टी ने बोफोर्स, आईएनएस विराट के बाद अब 1984 के सिख विरोधी दंगों का मुद्दा उठाया है. पार्टी ने अपने आधिकारिक टि्वटर हैंडल BJP4India पर लिखा है कि नानावटी आयोग ने सिख विरोधी दंगों को सबसे बड़ृा नरसंहार करार दिया था. तत्‍कालीन सरकार ने अपने ही नागरिकों को मारने का काम किया था. बीजेपी के टि्वटर हैंडल के अनुसार, ऐसा करने के लिए तत्‍कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी के कार्यालय से आदेश आया था. ट्वीट में आगे लिखा गया है कि देश को अब भी इस कृत्‍य के लिए न्‍याय का इंतजार है.

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्‍ली के रामलीला मैदान की रैली में कहा था, देश की रक्षा करने वालों को अपनी जागीर कौन समझता रहा है. यह मैं आज दिल्ली की धरती से उन लोगों की आंख में आंख मिलाकर देश और दिल्ली की जनता को बताना चाहता हूं कांग्रेस के नामदार परिवार ने आईएएनएस विराट का व्यक्तिगत टैक्सी की तरह इस्तेमाल किया. उसका अपमान किया था जब वो देश के पीएम थे.

पीएम मोदी ने आरोप लगाया था कि राजीव गांधी न सिर्फ खुद के परिवार को लेकर युद्धपोत पर छुट्टी मनाने गए बल्कि अपने ससुराल वाले लोगों को भी उस पर घुमाकर देश की सुरक्षा से खिलवाड़ किया. पीएम मोदी ने कहा इतना ही नहीं राजीव गांधी ने छुट्टी मनाने के दौरान सेना के हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल भी अपने संबंधियों के लिए किया और जवानों को उनकी सेवा में लगाए रखा. क्या यह सेना और देश का अपमान नहीं है.

वहीं प्रतापगढ़ की रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व पीएम राजीव गांधी का नाम लिए बगैर कहा था, आपके राज दरबारियों ने आपके पिताजी को गाजे-बाजे के साथ मिस्टर क्लीन बना दिया था. लेकिन देखते ही देखते भ्रष्टाचारी नंबर वन के रूप में उनका जीवनकाल समाप्त हो गया. नामदार यह अहंकार आपको खा जाएगा. ये देश गलतियां माफ करता है, मगर धोखेबाजी को कभी माफ नहीं करता. 

First Published: May 09, 2019 03:43:43 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो