logo-image

Lok Sabha Election Result 2019: कांग्रेस के गढ़ में स्मृति ने दिखाया दम फहराया भगवा, टूटा 39 सालों का रिकॉर्ड

स्मृति ईरानी की मेहनत रंग लाई. जब वो 468514 वोट पा चुकीं थी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से आगे चल रही थी तभी राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस कर हार स्वीकार कर ली थी.

Updated on: 24 May 2019, 10:58 AM

highlights

  • स्मृति ईरानी ने कांग्रेस का गढ़ फतह किया 
  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को हराया
  • 39 सालों का रिकॉर्ड किया ध्वस्त

नई दिल्ली:

कांग्रेस के साथ अमेठी के दशकों के लंबे रिश्ते को खत्म करते हुए, स्मृति ईरानी ने 2019 के लोकसभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत दर्ज की. ईरानी ने ऐसी लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की है जो गांधी परिवार का गढ़ माना जाता था. यहां से किसी भी नेता के लिए राहुल गांधी को हराना लोहे के चने चबाने जैसा था. इस बार आखिर स्मृति ईरानी की मेहनत रंग लाई. जब वो 468514 वोट पा चुकीं थी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से आगे चल रही थी तभी राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस कर हार स्वीकार कर ली थी.

यह भी पढ़ें- इस सेल्फी को लेकर सिंधिया की पत्नी ने उड़ाया था मजाक, इतने वोटों हराकर राजघराने को दिया जवाब

साल 2019 के लोकसभा चुनाव में ईरानी की यह जीत ऐतिहासिक है जिसे शायद ही कोई भूल पाए. अमेठी में ईरानी की जीत को लोकसभा चुनाव 2019 का सबसे बड़ा उलटफेर भी कहा जा सकता है. स्मृति जब राहुल गांधी से वोटो की गिनती में आगे चल रहीं थी तभी उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए हिन्दी कवि दुषियंत कुमार की एक लाइन लिखी, 'कौन कहता है कि आसमां में सुराख नहीं हो सकता' भारतीय इतिहास में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले टीवी सीरियल्स की एक अभिनेत्री से राजनेता बनने के बाद अमेठी की सड़कों पर अथक परिश्रम के बाद जो सफलता पाई यह बताने के लिए काफी है कि ईरानी ने वहां की जनता में हर एक को जीता है.

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election Result 2019 Live Updates: जाने कौन कहां से कितने वोटों से जीता

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी में जीत के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मुझे खुशी है कि राहुल गांधी जी ने पीएम के नेतृत्व में विश्वास जताया है. अमेठी के लोगों ने वोट देकर मुझ पर विश्वास दिखाया है, जिसके लिए मैं वहां की जनता की शुक्रगुजार हूं. मैं चुनाव हारने के बाद भी अमेठी की जनता के साथ पिछले 5 सालों से काम कर रही हूं. इस जीत के साथ ही मुझे अब एक बार फिर से उनकी सेवा का अवसर मिलेगा. 

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी की ग्रैंड जीत पर इमरान-नेतन्याहू समेत जस्टिन ट्रूडो ने दी बधाई बोले-जारी रखेंगे साथ काम करना