BREAKING NEWS
  • योगी कैबिनेट की बैठक में किन प्रस्तावों पर लगी मुहर, देखें LIVE- Read More »
  • Rani Laxmi Bai Birth Anniversary: पढ़ें अंग्रेजों को धूल चटाने वाली झांसी की रानी की लक्ष्मीबाई की वीरगाथा- Read More »
  • Video: परायी बिल्ली के साथ मौज काट रहा था बिलौटा, फिर अचानक हुआ कुछ ऐसा.. मच गई भगदड़- Read More »

राजस्थान में राफेल मुद्दा बढ़ा सकता है पीएम मोदी की मुश्किलें, Opinion Poll कर रहा तस्दीक

News State Bureau  |   Updated On : January 25, 2019 07:17:07 PM
राजस्थान में राफेल मुद्दा बढ़ा सकता है पीएम मोदी की मुश्किलें

राजस्थान में राफेल मुद्दा बढ़ा सकता है पीएम मोदी की मुश्किलें (Photo Credit : )

नई दिल्ली :  

लोकसभा चुनाव में अब महज कुछ ही महीने बचा है. ऐसे में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी मोदी सरकार के इस पांच सालों के कार्यकाल में फाइटर जेट राफेल में कथित तौर पर हुए घोटाले को सबसे बड़ा मुद्दा बनाने की कोशिश में लगे हुए हैं. देश से लेकर विदेश तक राहुल हर मंच पर राफेल सौदे में घोटाले का मुद्दा उठाते हैं. संसद से सड़क तक राहुल गांधी लोकसभा चुनाव में इस मुद्दे बनाने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे जो अब सफल होता भी नजर आ रहा है. ऐसे हम इसलिेए कह रहे हैं क्योंकि जब हमने न्यूज नेशन (NEWS NATION) के सबसे विश्वसनीय पोल में राफेल मुद्दे को लेकर राजस्थान की जनता से सवाल पूछा तो ज्यादातर लोगों राहुल गांधी के समर्थन में दिखे और उनके आरोपों को सही बताया. हालांकि आरोपों में दम और बेबुनियाद में ज्यादा अंतर है.

देश में राफेल फाइटर जेट पर राहुल गांधी के आरोपों पर जब न्यूज नेशन के ओपिनियन पोल में राजस्तान की आम जनता से सवाल पूछ गया तो करीब 42 फीसदी लोगों ने माना कि राहुल के आरोपों में दम है. जबकि 40 फीसदी लोगों ने ही माना कि राहुल के आरोपों में दम नहीं है. यानी मात्र 2 प्रतिशत ज्यादा लोगों का मानना है कि राहुल गांधी के आरोपों में दम है.

ये परिणाम सिर्फ राजस्थान के ओपिनियन पोल में ही नहीं आया बल्कि हरियाणा में हुए ओपिनियन पोल में भी कुछ ऐसी ही तस्वीर सामने आई थी. हरियाणा की आम जनता से जब राफेल पर सवाल पूछ गया थो तो करीब 46 फीसदी लोगों ने माना कि राहुल के आरोपों में दम है जबकि सिर्फ 37 फीसदी लोगों ने ही माना कि राहुल के आरोपों में दम नहीं है.

इसे भी पढ़ें: आम्रपाली में निवेश करने वाले लोगों के लिए सबसे बड़ी खबर, कोर्ट ने NBCC को दिए ये आदेश

हालांकि बीजेपी के लिए राहत की बात यह है कि सबसे ज्यादा सीटों पर जीत के साथ ही पीएम पद के लिए मोदी ही सबसे लोकप्रिय चेहरा बनकर उभरे हैं.हरियाणा में पीएम पद की पहली पसंद कौन ? हिंदी क्षेत्र के तीन बड़े राज्यों में कांग्रेस को जीत मिलने के बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकप्रियता तेजी से बढ़ी है. इस बात की तस्दीक हमारे ओपिनियन पोल के भी आंकड़े कर रहे हैं.

First Published: Jan 25, 2019 05:01:25 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो