logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

NCP ने बिहार में कटिहार सीट पर ठोका दावा, कहा- हमारी सीट थी हमें चाहिए

एनसीपी के महासचिव डीपी त्रिपाठी ने कहा, 'हमारे पास कटिहार एक सीट थी और यही मांग रहे हैं. जल्द ही हम कटिहार में अपने उम्मीदवार की घोषणा करेंगे. यह हमारी सीट है.'

Updated on: 17 Mar 2019, 06:44 PM

नई दिल्ली:

बिहार में महागठबंधन के बीच सीटों का पेंच फंसा हुआ है. आरजेडी और कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर सहमति नहीं बन रही है. इस बीच ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने कटिहार सीट पर अपना दावा ठोक दिया है और उम्मीदवार उतारने की घोषणा कर दी है. एनसीपी के महासचिव डीपी त्रिपाठी ने कहा, 'हमारे पास कटिहार एक सीट थी और यही मांग रहे हैं. जल्द ही हम कटिहार में अपने उम्मीदवार की घोषणा करेंगे. यह हमारी सीट है.'

इसके साथ ही तारिक अनवर को कांग्रेस में शामिल हो जाने पर उन्होंने कहा कि तो क्या हुआ अगर तारिक अनवर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं? यह उनकी निजी संपत्ति नहीं है. फैसला कांग्रेस को करना है.

इसे भी पढ़ें: विधान सभा चुनाव 2019 : बीजेपी ने जारी की आंध्र और अरुणाचल प्रदेश के उम्मीदवारों की लिस्ट

बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव सहयोगी दलों को सीटों के बंटवारे को लेकर समझौता करने की नसीहत दिया है. आरजेडी के सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आरजेडी और कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर आपसी सहमति नहीं बन पा रही है. कांग्रेस 11 सीटों पर कैंडिडेट के नामों का दावा कर चुकी है जबकि आरजेडी राज्य में 8 सीटों से ज्यादा देने के लिए तैयार नहीं है.

इधर बिहार एनडीए में सीटों का बंटवारा हो गया है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के हिस्से पटना की दोनों सीटें पटना साहिब और पाटलिपुत्र आई हैं, जबकि मुंगेर सीट पर जनता दल (युनाइटेड) अपना उम्मीदवार उतारेगा. पटना स्थित जद (यू) प्रदेश कार्यालय में भाजपा, जद (यू) और लोजपा ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की कि कौन-सी पार्टी किस सीट से लड़ेगी.