BREAKING NEWS
  • कमलेश तिवारी हत्याकांड: गुजरात ATS को मिली बड़ी कामयाबी, मुख्य आरोपी अशफाक और मुईनुद्दीन गिरफ्तार- Read More »

NCP ने बिहार में कटिहार सीट पर ठोका दावा, कहा- हमारी सीट थी हमें चाहिए

News State Bureau  |   Updated On : March 17, 2019 06:44:35 PM
एनसीपी महासचिव डीपी त्रिपाठी

एनसीपी महासचिव डीपी त्रिपाठी (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

बिहार में महागठबंधन के बीच सीटों का पेंच फंसा हुआ है. आरजेडी और कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर सहमति नहीं बन रही है. इस बीच ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने कटिहार सीट पर अपना दावा ठोक दिया है और उम्मीदवार उतारने की घोषणा कर दी है. एनसीपी के महासचिव डीपी त्रिपाठी ने कहा, 'हमारे पास कटिहार एक सीट थी और यही मांग रहे हैं. जल्द ही हम कटिहार में अपने उम्मीदवार की घोषणा करेंगे. यह हमारी सीट है.'

इसके साथ ही तारिक अनवर को कांग्रेस में शामिल हो जाने पर उन्होंने कहा कि तो क्या हुआ अगर तारिक अनवर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं? यह उनकी निजी संपत्ति नहीं है. फैसला कांग्रेस को करना है.

इसे भी पढ़ें: विधान सभा चुनाव 2019 : बीजेपी ने जारी की आंध्र और अरुणाचल प्रदेश के उम्मीदवारों की लिस्ट

बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव सहयोगी दलों को सीटों के बंटवारे को लेकर समझौता करने की नसीहत दिया है. आरजेडी के सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आरजेडी और कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर आपसी सहमति नहीं बन पा रही है. कांग्रेस 11 सीटों पर कैंडिडेट के नामों का दावा कर चुकी है जबकि आरजेडी राज्य में 8 सीटों से ज्यादा देने के लिए तैयार नहीं है.

इधर बिहार एनडीए में सीटों का बंटवारा हो गया है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के हिस्से पटना की दोनों सीटें पटना साहिब और पाटलिपुत्र आई हैं, जबकि मुंगेर सीट पर जनता दल (युनाइटेड) अपना उम्मीदवार उतारेगा. पटना स्थित जद (यू) प्रदेश कार्यालय में भाजपा, जद (यू) और लोजपा ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की कि कौन-सी पार्टी किस सीट से लड़ेगी.

First Published: Mar 17, 2019 06:44:32 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो