BREAKING NEWS
  • क्‍या हरियाणा (Haryana) में 'कर्नाटक फॉर्मूले (Karnataka Formula)' पर चलेगी कांग्रेस (Congress)? दुष्‍यंत चौटाला (Dushyant Chautala) बनेंगे दूसरे कुमारस्‍वामी- Read More »
  • सीआईएसएफ जवान ने पत्नी को जहर दिया, फिर खुदकुशी की कोशिश की- Read More »

23 मई के बाद बीजेपी में शामिल हो जाएंगी मायावती, बसपा सरकार में मंत्री रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने किया दावा

News State Bureau  |   Updated On : May 16, 2019 08:06:02 AM
बसपा सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो)

बसपा सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की बसपा सरकार में मंत्री रह चुके नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मायावती को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने दावा किया कि 23 मई के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) बीजेपी से मिल जाएंगी. इसके साथ ही सिद्दीकी ने बीएसपी में दोबारा शामिल होने की संभावना से इनकार कर दिया.

यह भी पढ़ें- अखिलेश यादव के इस ट्वीट से लोग हो रहे कन्फ्यूज, क्या योगी आदित्यनाथ को खिलाई 'पूड़ी-सब्जी'

नसीमुद्दीन सिद्दीकी (Nasimuddin Siddiqui) अभी कांग्रेस पार्टी के नेता हैं. सिद्दीकी ने मायावती की प्रधानमंत्री पद की दावेदारी को लेकर मीडिया में चल रही खबरों पर आश्चर्य जताया. पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि बसपा (BSP) के सहयोगी दल सपा और आरएलडी ने कभी भी यह स्पष्ट रूप से नहीं कहा कि वह मायावती के प्रधानमंत्री पद की दावेदारी का समर्थन करते हैं. सिद्दीकी ने कहा कि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सिर्फ यह कहा है कि अगला प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश से ही बनेगा, तब ऐसे में मायावती के प्रधानमंत्री बनने का सवाल ही कहां उठता है.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मिर्जापुर में NDA उम्मीदवार के लिए करेंगे प्रचार

कांग्रेस (Congress) नेता ने दावा किया कि 23 मई के बाद मायावती बीजेपी से मिल जाएंगी. उन्होंने कहा कि मायावती पहले भी बीजेपी से मिल चुकी हैं और उस पार्टी को अपना वोट ट्रांसफर करा चुकी हैं. मायावती पर इस तरह का दबाव बनेगा कि वह बीजेपी का हिस्सा बन जाएंगी. सिद्दीकी ने कहा कि जब मायावती बीजेपी (BJP) के साथ चली जाएंगी तो सपा के सामने देश और प्रदेश हित में कांग्रेस के साथ आने के सिवाय कोई विकल्प नहीं रह जाएगा.

यह भी पढ़ें- बंगाल में बोले सीएम योगी- हमने उत्तर प्रदेश में दुर्गा पूजा के लिए मुहर्रम के जुलूस का समय बदलवा दिया था

उन्होंने आगे कहा कि राजनीति में कुछ भी संभव होता है. वे पिछले 33 सालों से मायावती को जानते हैं. जितना वह उनको जानते हैं, उतना मायावती भी स्वयं को नहीं जानती. वे आज भी मायावती का बहुत सम्मान करते हैं. सिद्दीकी ने एक सवाल के जवाब में बसपा में दोबारा शामिल होने की संभावना से इनकार किया. उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस में हैं और मरते दम तक कांग्रेस में ही रहेंगे. उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) के बाद कांग्रेस की सरकार बनेगी और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) प्रधानमंत्री बनेंगे. देश के अधिकांश लोग मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में नहीं देखना चाहते.

यह वीडियो देखें- 

First Published: May 16, 2019 07:43:09 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो

Maharashtra

loader

Haryana

loader