logo-image

Loksabha Election: उत्तर प्रदेश में बढ़ी सियासी हलचल, आज ये दिग्गज करेंगे धुुआंधार रैली

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए रविवार को चुनाव प्रचार थम गया. लोकसभा चुनाव का तीसरा चरण में 23 अप्रैल यानी कल मतदान होगा.

Updated on: 22 Apr 2019, 09:07 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का चुनाव प्रचार थमने के बाद अब सियासी दलों ने अगले चरणों के लिए प्रचार तेज कर दिया है. उत्तर प्रदेश में भी आज दिनभर राजनीतिक दलों का शोर सुनाई देगा. आज कई तमाम पार्टियों के दिग्गज प्रदेश में जगह-जगह चुनाव प्रचार करने के लिए पहुंच रहे हैं. रायबरेली में प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी आज अपनी चुनावी रैली करेंगी. जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज उत्तर प्रदेश के एक दिवसीय दौरे के तहत अमेठी और सुल्तानपुर में जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश : लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में होगा यादव परिवार की किस्मत का फैसला

कांग्रेस के अलावा भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता भी हुंकार भरेंगे. उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक भी अमेठी में जनसभाएं करेंगे. बृजेश पाठक बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी के पक्ष में वोट मांगेंगे. जबकि केंद्रीय मंत्री उमा भारती आज उत्तर प्रदेश के कानपुर में अपनी चुनावी रैली करेंगी. कौशाम्बी में केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की आज कौशाम्बी में जनसभा होगी. इस दौरान वो सराय अकिल में बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार करेंगी.

फर्रुखाबाद में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और प्रदेश के लोकसभा चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा आज पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद वो कन्नौज के लिए रवाना होंगे. वहीं पूर्व सीएम अखिलेश यादव सीतापुर जिले की महमूदाबाद विधानसभा में चुनावी जनसभा को करेंगे संबोधित.

यह भी पढ़ें-  चुनावी हलचल LIVE: पीएम नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र और गुजरात में अपनी चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए रविवार को चुनाव प्रचार थम गया. लोकसभा चुनाव का तीसरा चरण में 23 अप्रैल यानी कल मतदान होगा. तीसरे चरण में उत्तर प्रदेश की 10 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इनमें मुरादाबाद, रामपुर, सम्भल, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला, बरेली और पीलीभीत संसदीय सीट शामिल है.

यह वीडियो देखें-