logo-image

LokSabha Elections Results 2019: 'हुआ तो हुआ', रुझानों में कांग्रेसमुक्त हुए ये राज्य

सुबह 9.40 बजे तक रुझानों में बीजेपी 300 सीटों के जादूई आंकड़े को पार कर चुकी थी. रुझानों को देखते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव त्यागी ने न्यूज स्टेट पर जनमत का स्वागत करते हुए इसे स्वीकार किया है.

Updated on: 23 May 2019, 11:59 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी और उनके सहयोगी दल एक बार फिर से इतिहास रचने जा रही है. अभी तक के रुझानों में बीजेपी अपने सहयोगी दलों के साथ लगातार दूसरी बार देश में सरकार बनाने जा रही है. इसी के साथ नरेंद्र मोदी लगातार दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. खास बात ये है कि रुझानों में बीजेपी अकेले दम पर बहुमत प्राप्त कर चुकी है. सुबह 8 बजे से शुरू हुई वोटों की गिनती के साथ-साथ आ रहे रुझानों में बीजेपी एकतरफा जीत की ओर बढ़ रही है.

कांग्रेस के लिए बेहद चिंता की बात है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में देश की दूसरी सबसे पार्टी जनता पर जादू नहीं दिखा पाई, जिसकी उम्मीदें की जा रही थीं. रुझानों में फिलहाल महाराष्ट्र, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, राजस्थान और दिल्ली कांग्रेसमुक्त होते दिखाई दे रहे हैं.

सुबह 9.40 बजे तक रुझानों में बीजेपी 300 सीटों के जादूई आंकड़े को पार कर चुकी थी. रुझानों को देखते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव त्यागी ने न्यूज स्टेट पर जनमत का स्वागत करते हुए इसे स्वीकार किया है. हालांकि अभी तक रुझानों को देखते हुए किसी बड़े नेता की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. खबर लिखे जाने तक रुझानों में बीजेपी अपने सहयोगी दलों के साथ 331 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि यूपीए फिलहाल केवल 101 सीटों पर ही आगे चल रही है. हैरानी की बात ये है कि कांग्रेस से ज्यादा 110 सीटों पर अन्य पार्टियों के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं.