logo-image

Madhya Pradesh News Blog: साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने बीजेपी ज्वाइन की, भोपाल से लड़ सकती हैं चुनाव

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए बाकी सीटों पर दावेदारों के नामों को लेकर भारतीय जनता पार्टी में माथापच्ची जारी है. इसको लेकर भोपाल में आधी रात तक बीजेपी नेताओं की बैठक चली. भोपाल स्थित बीजेपी कार्यालय में कैलाश विजयवर्गीय और तोमर के गैरमौजूदगी में बैठक हुई. हालांकि पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रभात झा, रामलाल, विनय सहस्त्रबुद्धे और नरोत्तम मिश्रा बैठक में मौजूद रहे.

Updated on: 17 Apr 2019, 03:30 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए बाकी सीटों पर दावेदारों के नामों का भारतीय जनता पार्टी आज एलान कर सकती है. उम्मीदवारों के नामों को लेकर भोपाल में आधी रात तक बीजेपी नेताओं की बैठक हुई. इसमें पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रभात झा, रामलाल, विनय सहस्त्रबुद्धे और नरोत्तम मिश्रा बैठक में मौजूद रहे. बैठक के बाद गोपाल भार्गव ने कहा कि आज बाकी सीटों पर टिकटों का एलान हो जाएगा. वहीं नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि दावेदार ज्यादा हैं इसलिए विरोध हो रहा है. उन्होंने कहा कि सभी को समझाकर शांत करवा दिया जाएगा.

मध्य प्रदेश की कुल 29 लोकसभा सीटों में से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 21 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है. बाकी 8 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को लेकर बीजेपी में आंतरिक विचार-विमर्श चल रहा है. सबकी नजर भोपाल, इंदौर, विदिशा और गुना संसदीय क्षेत्रों पर टिकी है, जहां से उम्मीदवारों के नाम अभी तय नहीं हुए हैं.

calenderIcon 14:41 (IST)
shareIcon

बीजेपी पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कसा तंज


रीवा: मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल और इंदौर में उम्मीदवारों को लेकर परेशान बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि प्रत्याशी नहीं मिल रहे तो बीजेपी विज्ञापन निकाले. मुख्यमंत्री आज अल्प प्रवास पर रीवा पहुंचे थे. रीवा से सीधी के धौहनी के लिए हुए रवाना, यहां चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

calenderIcon 13:41 (IST)
shareIcon

23 अप्रैल को सिहोरा में रैली करेंगे राहुल गांधी


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 23 अप्रैल को मध्य प्रदेश के शहडोल में चुनाव प्रचार करेंगे. इसके बाद राहुल गांधी सिहोरा में रैली को संबोधित करेंगे.

calenderIcon 12:53 (IST)
shareIcon

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने बीजेपी ज्वाइन की


साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. माना जा रहा है कि उन्हें भोपाल से टिकट दिया जा सकता है. भोपाल में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर दिग्विजय सिंह को टक्कर दे सकती है. 



calenderIcon 12:15 (IST)
shareIcon

शिवराज सिंह चौहान का कमलनाथ पर आरोप


मध्य प्रदेश में प्राकृतिक आपदा पर मुख्यमंत्री कमलनाथ के ट्वीट को लेकर पूर्व सीएम शिवराज ने हमला बोला है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कमलनाथ राजनीति करने की बजाय पीड़ितों से मिलें और उनकी परेशानी हल करें.

calenderIcon 12:06 (IST)
shareIcon

साध्वी प्रज्ञा हो सकती है भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार


भोपाल : बीजेपी कार्यालय में शिवराज सिंह चौहान, नरोत्तम मिश्रा, प्रभात झा से मिलने पहुंचीं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर.

calenderIcon 12:03 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में भी प्राकृतिक आपदा में मारे गए लोगों को राहत का ऐलान


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपदा में मारे गए लोगों को दो लाख का मुआवजा देने का किया ऐलान, जबकि घायलों को 50 हजार की राशि दी जाएगी.



calenderIcon 11:04 (IST)
shareIcon

शिवराज सिंह चौहान को मिली बड़ी जिम्मेदारी


बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. अब मध्य प्रदेश में शिवराज के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा. अब वो सभी 29 सीटों पर नेताओं की सभा और रैलियां तय करेंगे.

calenderIcon 10:54 (IST)
shareIcon

कैलाश विजयवर्गीय ने नहीं लड़ेंगे चुनाव


भारतीय जनता पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार किया. उन्होंने खुद ट्वीट करके जानकारी दी. विजयवर्गीय ने लिखा, 'मेरा बंगाल रहना कर्तव्य है, इसलिए मैंने चुनाव न लड़ने का निर्णय लिया है. पहले इंदौर से चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही थीं.'



calenderIcon 10:02 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में तबाही, 10 लोगों की गई जान 


मध्य प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी और बारिश के साथ ओले गिरे हैं. मध्य प्रदेश में आंधी-तूफान की वजह से 10 लोगों की मौत हो गई, आज भी मौसम विभाग ने आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है.

calenderIcon 08:39 (IST)
shareIcon

दमोह में हथियारों के साथ एक युवक गिरफ्तार


दमोह: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चल रही चेकिंग में पथरिया पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने एक युवक को कट्टा, एक जिंदा कारतूस, 4 जिलेटिन डेटोनेटर के साथ गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था.

calenderIcon 07:40 (IST)
shareIcon

बारिश से भीगा मंडी में रखा हजारों क्विंटल अनाज


पश्चिमी विक्षोभ में लगातार बदलाव के चलते मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में तेज आंधी के साथ बारिश हो रही है. इस बारिश के किसानों को काफी नुकसान हो रहा है. प्रदेश के मंदसौर में रातभर रुक-रुक कर हुई बारिश से कृषि मंडी में रखा हजारों क्विंटल अनाज भीग गया. सिंगरौली में किसानों की खेतों में कटी रखी फसल को नुकसान पहुंचा है. वहीं बैतूल में आकाशीय बिजली गिरने से एक पेड़ में आग लग गई. यह घटना बैतूल के मलकापुर की है.

calenderIcon 07:27 (IST)
shareIcon

प्रिंटिंग प्रेस परिसर में लगी भीषण आग


भोपाल: गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र में पत्रिका के प्रिंटिंग प्रेस परिसर में भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग ने पूरे रील रूम को अपने चपेट में ले लिया. घटना की जानकारी लगते ही नगर निगम, सीआईएसएफ, भेल की करीब 20 से अधिक दमकल मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. फिलहा आग लगने के कारण का पता नहीं लग पाया है. आग से परिसर में हुए नुकसान का अभी आंकलन नहीं हो सका है.

calenderIcon 07:25 (IST)
shareIcon

उमा भारती की बिलासपुर में रैली आज


बिलासपुर: बीजेपी की स्टार प्रचारक उमा भारती आज बिलासपुर के रतनपुर में जनसभा करेंगी. यहां पर उमा भारती बीजेपी उम्मीदवार अरुण साव के लिए प्रचार करेंगी.