BREAKING NEWS
  • Crime Patrol सीरियल देख नौकरी ने की व्यापारी के बेटे की हत्या, ऐसे हुआ खुलासा- Read More »
  • 1 घंटे के अंदर दो गोलीकांड से थर्राया बागपत, 2 लोगों को सरेआम भून दिया गया- Read More »
  • Howdy Modi Live Updates: पीएम मोदी थोड़ी ही देर में ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम से करेंगे संबोधन- Read More »

Exit Poll: ममता के गढ़ में पीएम नरेंद्र मोदी बन सकते हैं नए 'King', 2014 के मुकाबले TMC को लगेगा जबरदस्त झटका

Sunil Chaurasia  |   Updated On : May 20, 2019 08:59:46 AM
image courtesy: bjp4india

image courtesy: bjp4india

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे 23 मई को घोषित किए जाएंगे लेकिन उससे पहले रविवार को देश की तमाम एजेंसियों ने एग्जिट पोल के नतीजे घोषित कर दिए. लगभग सभी एजेंसियों ने अपने-अपने एग्जिट पोल में अनुमान जताया है कि देश में एक बार फिर से एनडीए की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनने जा रही है और मौजूदा पीएम नरेंद्र मोदी लगातार दूसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बनेंगे. एग्जिट पोल के नतीजों में यदि पश्चिम बंगाल की बात की जाए तो ममता बनर्जी के गढ़ में बीजेपी एक मजबूत पार्टी बनकर उभरती हुई नजर आ रही है.

ये भी पढ़ें- Madhya Pradesh Exit Poll: बीजेपी को हो सकता है नुकसान, कांग्रेस की वोट शेयर के साथ बढ़ी सीटें

एग्जिट पोल के नतीजों में बीजेपी बंगाल की कुल 42 सीटों में से औसतन 20 सीटें जीत सकती हैं. जबकि ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस पार्टी भी राज्य में इतनी ही सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है. लोकसभा चुनाव 2014 की बात करें तो पिछली बार जबरदस्त मोदी लहर के बावजूद BJP को बंगाल में महज 2 सीटों पर ही जीत मिल पाई थी. जबकि TMC ने 42 में से 34 सीटों पर कब्जा जमाया था. पिछले लोकसभा चुनाव की तुलना करें तो इस बार बंगाल में जहां बीजेपी बंपर फायदे में है तो वहीं दूसरी ओर टीएमसी को जबरदस्त नुकसान होने वाला है.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद भी पश्चिम बंगाल में नहीं थम रही हिंसा, अब यहां हुआ हमला

यदि बंगाल में एग्जिट पोल के नतीजे लगभग इसी पैमाने में आते हैं तो ममता बनर्जी को सीधे तौर पर लगभग आधी सीटों का नुकसान होगा. इसके साथ ही बंगाल में बीजेपी का उदय भी हो सकता है, जो पीएम नरेंद्र मोदी की पार्टी को विधानसभा चुनावों में भी बड़ा फायदा पहुंचा सकता है. हालांकि एग्जिट पोल के नतीजों पर बंगाल की सीएम ममता का कहना है कि वे इन पर विश्वास नहीं करती हैं. इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि एग्जिट पोल EVM में छेड़छाड़ का गेमप्लान है. बहरहाल देश में कौन अपनी सरकार बनाएगा, इसके स्पष्ट नतीजों के लिए हमें 23 मई का इंतजार करना होगा.

First Published: May 20, 2019 08:59:41 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो