logo-image

31 मार्च की चुनावी हलचल की हर खबर सिर्फ एक Click पर यहां देखें

उधर कांग्रेस मुख्‍यालय से परिवर्तन बस यात्रा शुरू होगी. यात्रा में गुलाम नबी आजाद भूपेंद्र सिंह हुड्डा, अशोक तंवर, कुमारी शैलजा, किरण चौधरी आदि मौजूद रहेंगी.

Updated on: 31 Mar 2019, 11:30 PM

नई दिल्‍ली:

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आज पीएम नरेंद्र मोदी मेगा शो करेंगे. इसके तहत वे देश भर के 500 इलाकों से जुड़ेंगे और 'मैं भी चौकीदार' अभियान को धार देंगे. वहीं बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह आज पश्‍चिमी यूपी के नगीना और बागपत में रैली करेंगे. उधर कांग्रेस मुख्‍यालय से परिवर्तन बस यात्रा शुरू होगी. यात्रा में गुलाम नबी आजाद भूपेंद्र सिंह हुड्डा, अशोक तंवर, कुमारी शैलजा, किरण चौधरी आदि मौजूद रहेंगी. लोकसभा चुनाव से जुड़े पल-पल का अपडेट पाने के लिए बने रहें www.newsnationtv.com के साथ.....

calenderIcon 23:24 (IST)
shareIcon

आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा,  'राज्य को विशेष राज्य का दर्जा देने में क्या अड़चन है? देश के लोग और सभी प्रमुख राजनीतिक दल इसका समर्थन कर रहे हैं. मैं पीएम से पूछ रहा हूं, क्या आप यू-टर्न नहीं ले रहे हैं? यह बहुत स्पष्ट है कि जनता अब मोदी और बीजेपी की विरोधी है.



calenderIcon 22:49 (IST)
shareIcon

कांग्रेस छोड़ने के बाद पी सुधाकर रेड्डी बीजेपी में आज हुए शामिल. कल हैदराबाद में पीएम मोदी की रैली में लेंगे हिस्सा


 



calenderIcon 21:33 (IST)
shareIcon

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'कांग्रेस को उसके कामों की सजा मिलनी चाहिए. अमेठी के लोग उन्हें धोखा देने का करारा जवाब देंगे और मुझे लगता है, यह डर उसे पलायन के लिए मजबूर कर रहा है.



calenderIcon 19:38 (IST)
shareIcon

विशाखापट्टनम में आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्र बाबू नाडयू के रैली में शामिल होने पहुंचे ममता बनर्जी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल



calenderIcon 19:37 (IST)
shareIcon

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (AICC) के सदस्य और पूर्व सेक्रेटरी पी. सुधाकर रेड्डी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. बीजेपी में होंगे शामिल. उन्होंने कहा कि मैंने पीएम मोदी में एक मजबूत नेता देखा है. मैंने पार्टी (भाजपा) में शामिल होने का फैसला किया है. प्रदेश अध्यक्ष पहले ही मेरा स्वागत कर चुके हैं, मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष से भी मिलने की कोशिश कर रहा हूं. मुझे उम्मीद है कि पीएम को दूसरा कार्यकाल मिलेगा.



calenderIcon 19:34 (IST)
shareIcon

केरल और जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस ने 1-1 सीट पर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की.



calenderIcon 18:11 (IST)
shareIcon
calenderIcon 17:19 (IST)
shareIcon

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में राहुल गांधी ने कहा, 'NYAY' योजना का उद्देश्य भारत में न्यूनतम आय 12,000 रुपये प्रति माह करना है, 21 वीं सदी में, हम नहीं चाहते कि एक भी भारतीय 12 हजार रुपये से कम कमाए प्रति माह. 'NYAY' गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक है.



calenderIcon 17:04 (IST)
shareIcon

विशाखापट्टनम पहुंची पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनरजी, आंध्र प्रदेश की सीएम और टीडीपी चीफ एन चंद्रबाबू नायडू की जनसभा में करेगी शिरकत 



calenderIcon 16:20 (IST)
shareIcon

पटना साहिब से बीजेपी उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी होमवर्क नहीं करते हैं उनके पार्टी के लोगों को होमवर्क करना चाहिए. कांग्रेस पार्टी ने किसी दक्षिण भारतीय नेता को बढ़ने नहीं दिया. सिद्धारमैया के साथ क्या हुआ? तमिलनाडु में किसी जमीन के नेता को नही बढ़ने दिया? सबरीमाला पर अपना स्टैंड बताये राहुल गांधी? इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग सवाल पूछ रही है.

calenderIcon 16:03 (IST)
shareIcon

बागपत में अमित शाह ने कहा कि यूपी में एक अलग गठबंधन हुआ है, 'बुआ-भतीजा और दादा' एक साथ आए हैं. क्या अजीत सिंह उस उम्र में नहीं हैं जहां उन्हें दादा या परदादा होना चाहिए? उन्हें लगता है कि वे बीजेपी को हरा सकते हैं, राहुल बाबा और प्रियंका वाड्रा को भी शामिल कर सकते हैं, आप बीजेपी को नहीं हरा पाएंगे.



calenderIcon 15:56 (IST)
shareIcon

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या को लेकर प्रियंका वाड्रा के बयान पर कहा कि प्रियंका गांधी ने हिंदुओं का अपमान किया. उनसे पूछा गया कि  जब वह अयोध्या गई थी तो राम जन्मभूमि क्यों नहीं गई थी? उसने कहा कि यह विवादित जमीन है, इसलिए उसने ऐसा नहीं किया. वह वहां नहीं गई क्योंकि इससे एक विशेष समुदाय परेशान होगा.



calenderIcon 15:54 (IST)
shareIcon

योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर वार करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार कहती थी कि राम और कृष्ण का अस्तित्व नहीं है. मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि वे एक मंदिर से दूसरे मंदिर में जाकर क्या देखना चाहते हैं? यह पाखंड क्यों?



calenderIcon 15:52 (IST)
shareIcon

योगी ने बिसहड़ा का जिक्र करते हुए कहा कि पिछली सरकार दंगे कराती थी. उन्होंने सवाल किया कि क्या पिछले 2 सालों में बिसहाड़ जैसी कोई घटना हुई? कोई दंगा हुआ? 

calenderIcon 15:52 (IST)
shareIcon

यूपी के नोएडा में योगी आदित्यनाथ ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पिछली सरकार के पास विकास का कोई एजेंडा नहीं था. सरकार जात-पात की राजनीति करती थी.

calenderIcon 14:35 (IST)
shareIcon

जम्‍मू-कश्‍मीर : नई राजनीतिक पार्टी बनाने वाले शाह फ़ैसल के कार्यक्रम में हंगामा, एक शख्‍स ने शाह फ़ैसल और पार्टी में शामिल किए गए पूर्व PDP मंत्री जावेद मुस्तफ़ा मीर को लेकर सवाल उठाए तो फैसल की पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उसे सवाल पूछने से रोका. इस पर वहां हंगामा हो गया.

calenderIcon 13:22 (IST)
shareIcon

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या का कहना है कि राहुल गांधी अमेठी में संभावित हार से डर गए हैं. इसलिए अमेठी के साथ केरल के वायनाड से चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

calenderIcon 13:08 (IST)
shareIcon

उत्‍तराखंड : गढ़वाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्‍याशी मनीष खंडुरी आज से चमोली दौरा शुरू कर रहे हैं. मनीष आज नौटी, नंदसेंण, आदिबद्री, गैरसैण और शाम 3 व 5 बजे कर्णप्रयाग और गौचर में रोड शो करेंगे. 31 मार्च से 3 अप्रैल तक चमोली जिले के विभिन्न क्षेत्रों में चार दिनों तक मनीष रोड शो और जनसंपर्क करेंगे. 

calenderIcon 13:06 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए वाराणसी से नामांकन दाखिल कर सकते हैं. इसके लिए बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री कार्यालय को प्रस्‍ताव भेजा गया है.

calenderIcon 12:48 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने को लेकर केरल के मुख्‍यमंत्री पी विजयन ने कहा, वे राज्‍य की 20 सीटों में से एक पर चुनाव लड़ रहे हैं. इसे अलग तरह से नहीं देखा जाना चाहिए. हम उन्‍हें कड़ा मुकाबला देंगे. उन्‍हें वहां से चुनाव लड़ना चाहिए था, जहां से बीजेपी का कोई प्रत्‍याशी मजबूत स्‍थिति में हो.



calenderIcon 12:45 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी के केरल के वायनाड से लोकसभा चुनाव लड़ने के बारे में माकपा के पूर्व महासचिव प्रकाश करात ने कहा- इससे साफ हो गया है कि उनका मकसद लेफ्ट के खिलाफ चुनाव लड़ना है. यह कांग्रेस की उस बात के खिलाफ है, जिसमें बीजेपी के खिलाफ राष्‍ट्रीय स्‍तर पर चुनाव लड़ने को कहा गया था. 



calenderIcon 11:42 (IST)
shareIcon

महाराष्‍ट्र में बीजेपी ने 'मैं भी चौकीदार'  थीम पर कार रैली निकाली. 



calenderIcon 09:35 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गाजियाबाद में होने वाली चुनावी जनसभा से पहले गाजियाबाद के दूधेश्वर नाथ महादेव मठ मंदिर में भगवान भोलेनाथ का करेंगे रुद्राभिषेक. मंदिर के महंत नारायण गिरी जी से भी मुख्यमंत्री करेंगे मुलाकात. 

calenderIcon 09:34 (IST)
shareIcon

लखनऊ : सीएम योगी आज करेंगे पश्चिमी उत्तर प्रदेश का दौरा, 1 बजे गाजियाबाद में रैली को करेंगे संबोधित, 2:30 बजे नोएडा में चुनावी रैली, 4 बजे ताज नगरी आगरा में रैली, 5 बजे आगरा के आरबीएस कॉलेज में पीएम मोदी के 'मैं भी चौकीदार' टाउनहॉल कार्यक्रम में होंगे शामिल

calenderIcon 09:33 (IST)
shareIcon

दिल्‍ली में आप-कांग्रेस के बीच गठबंधन की संभावना खत्‍म, आलाकमान ने सभी 7 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी करने को कहा. माना जा रहा है कि यह फैसला राहुल गांधी ने लिया है.