BREAKING NEWS
  • ये हैं वे तीन हत्यारे, जिन्होंने की थी कमलेश तिवारी की हत्या, पुलिस ने जारी की तस्वीर- Read More »
  • भीम सेना के चीफ चंद्रशेखर को मिली कोर्ट से जमानत, इस मामले में हैं आरोपी- Read More »

लोकसभा चुनाव की तारीख के ऐलान से पहले पीएम ने एक माह में तूफानी दौरे और निपटाए इतने काम

News State Bureau  |   Updated On : March 10, 2019 01:51:59 PM
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछले एक माह में तूफानी दौरे किए. उन्होंने करीब-करीब अपनी सभी योजनाओं का लोकार्पण और उद्घाटन कर दिया है. चुनाव आयोग की ओर से लोकसभा चुनाव की तारीख का ऐलान करने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने एक माह में देशभर में 28 दौरे किए और 157 प्रोजक्ट लॉन्च किए हैं. यह आंकड़ा मीडिया रिपोर्ट में सामने आया है. आज शाम पांच बजे चुनाव आयोग प्रेस कॉन्फेंस करेगा, जिसमें लोकसभा चुनाव की तारीख का ऐलान हो सकता है. इसके बाद आचार संहिता लागू हो जाएगी और उसके बाद सरकार कोई बड़ी घोषणा नहीं कर सकती है.

यह भी पढ़ें ः लोकसभा चुनाव 2019: बीजेपी 75 वर्ष पार नेताओं के चुनाव लड़ने पर नहीं लगाएगी रोक

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 8 फरवरी से लेकर 9 मार्च तक पीएम नरेंद्र मोदी ने हाईवे, रेलवे लाइन, मेडिकल कॉलेज, अस्पताल, स्कूल, गैस पाइपलाइन, एयरपोर्ट, वाटर कनेक्शन, सीवरेज कनेक्शन, पावर प्लांट सहित ढेरों प्रोजेक्ट्स लॉन्च किए. साल 2014 के आंकड़ें देखें तो तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने दूसरे कार्यकाल के खत्म होने से पहले आचार संहिता लागू होने से एक महीने पहले कोई भी यात्रा नहीं की थी.

यह भी पढ़ें ः आज होगा चुनाव का ऐलान, आयोग ने शाम 5 बजे बुलाई है प्रेस कॉन्फ्रेंस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 जनवरी से 7 फरवरी के बीच करीब 57 प्रोजेक्ट्स लॉन्च किए. अगले तीन सप्ताह में यह आंकड़ा तीन गुना हो गया. ये आंकड़ा पीएमओ की वेबसाइट और आधिकारिक घोषणाओं से लिया गया है. बता दें कि पिछले तीन दिन में पीएम ने पांच संभाएं की, जिसमें उन्होंने कई योजनाओं को लोकार्पण और उद्घाटन किया है. आज पीएम नरेंद्र मोदी ने गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्थित सीआईएसएफ कैंप में जवानों का मनोबल बढ़ाया.

First Published: Mar 10, 2019 01:42:57 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो