logo-image

Lok Sabha Election Results 2019 Live: कर्नाटक में कांग्रेस को झटका, तमिलनाडु में DMK को मिली बढ़त

रुझानों में दक्षिण भारत के राज्यों में कर्नाटक में बीजेपी ने बहुत जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया है. राज्य की 28 में से 24 सीटों पर बढ़त मिलता हुई दिखाई दे रहा है.

Updated on: 23 May 2019, 12:01 PM

highlights

  • रुझानों में एनडीए 300 के पार
  • कर्नाटक में BJP का जोरदार प्रदर्शन
  • तमिलनाडु और तेलंगाना में स्थानीय दलों को बढ़त

नई दिल्ली:

Loksabha Poll Results 2019: लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव परिणाम आने शुरू हो गए हैं. गुरुवार की सुबह वोटों की गिनती शुरू होने के बाद पहले दो घंटों के रुझानों में दक्षिण भारत के चार राज्यों में कांग्रेस को भारी नुकसान हुआ है तो वहीं स्थानीय पार्टियों में तमिलनाडु में डीएमके को रुझानों में भारी बढ़त मिली है. तेलंगाना में टीआरएस को रुझानों में बढ़त मिली है तो वहीं कर्नाटक में बीजेपी को रुझानों में भारी बढ़त मिलती दिखाई दे रही है. वहीं केरल के रुझानों में कांग्रेस को बढ़त मिली तो बीजेपी का भी खाता खुलता हुआ दिखाई दे रहा है.

कर्नाटक में 10 बजे तक के रुझान
लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019 Result) के वोटों की गिनती जारी हो गई है. रुझानों में दक्षिण भारत के राज्यों में कर्नाटक में बीजेपी ने बहुत जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया है. राज्य की 28 में से 24 सीटों पर बढ़त मिलता हुई दिखाई दे रहा है. वहीं राज्य में सत्तारूढ़ दल जेडीएस को महज 2 सीटों पर बढ़त मिलता हुआ दिखाई दे रहा है जबकि कांग्रेस को भी महज 2 सीटों पर बढ़त मिलता दिखाई दे रहा है.

तमिलनाडु में 10 बजे तक के रुझान
लोकसभा चुनाव 2019 के वोटों की गिनती जारी हो गई है तमिलनाडु के रुझानों में वहां की स्थानीय पार्टी डीएमके को भारी बढ़त मिलता हुआ दिखाई दे रहा है. तमिलनाडु की 39 सीटों के रुझानों पर डीएमके को 15 सीटों पर बढ़त मिलती हुई दिखाई दे रही है तो वहीं कांग्रेस को 7 सीटों पर बढ़त मिलती हुई दिखाई दे रही है, जबकि एआईडीएमके का अभी तक रुझानों में कोई सीट मिलती नहीं दिखाई दे रही है.

तेलंगाना में 10 बजे तक के रूझान
वहीं तेलंगाना में रुझानों की बात करें तो वहां पर स्थानीय पार्टी डीएमके 21 सीटों पर बढ़त मिलती दिखाई दे रही है इसके अलावा कांग्रेस को 2 सीटों पर बढ़त मिलता दिखाई दे रहा है तो वहीं राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी एआईडीमके को महज एक सीट पर ही बढ़त मिलती हुई दिखाई दे रही है.

केरल में 10 बजे तक के रुझान
केरल में 10 बजे तक के रुझानों में कांग्रेस को बढ़त दिखाई दे रही है यहां पर कांग्रेस को 16 सीटों पर बढ़त दिखाई दे रही है कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी यहां की वायनाड सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं. इसके अलावा केरल में बीजेपी को भी एक सीट पर रुझानों में बढ़त दिखाई दे रही है. यहां के सत्तारूढ़ दल लेफ्ट को रुझानों में अभी तक 3 सीटें मिलती हुई दिखाई दे रही है.