logo-image

लोकसभा चुनाव में सनी, हेमा, रवि किशन को पीछे छोड़ इस सितारे ने हासिल की सबसे बड़ी जीत

चुनावी मैदान में उतरे इन कई सितारों ने जीत हासिल की लेकिन जिस इनमें एक ऐसा सितारा भी है जिसे लोकसभा चुनाव में सबसे ज्यादा मतों की मार्जिन से चुनाव जीतकर सनी देओल, हेमा मालिनी और रवि किशन जैसे सुपरस्टार्स को पछाड़ दिया.

Updated on: 24 May 2019, 02:57 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) में बीजेपी (BJP) की बंपर जीत के बीच तमाम राजनीतिक दलों ने देश की अलग अलग सीटों पर फ़िल्मी सितारों, गायकों और मशहूर हस्तियों को चुनावी मैदान पर था. चुनावी परिणाम के बाद राजनीति मैदान में उतरे कई एक्टर और सिंगर ने भारी अंतर से जीत हासिल की है. चुनावी मैदान में उतरे हस्तियों में सनी देओल (Sunny Deol), हेमा मालिनी और जया प्रदा, रवि किशन जैसे बॉलीवुड सुपरस्टार तो थे ही कई जाने माने सिंगर भी थे. भोजपुरी, बांग्ला और कन्नड़ सिनेमा के भी कई सितारे मैदान में थे.

चुनावी मैदान में उतरे इन कई सितारों ने जीत हासिल की लेकिन जिस इनमें एक ऐसा सितारा भी है जिसे लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) में सबसे ज्यादा मतों की मार्जिन से चुनाव जीतकर सनी देओल (Sunny Deol), हेमा मालिनी और रवि किशन जैसे सुपरस्टार्स को पछाड़ दिया.

सबसे ज्यादा मतों से जीत हासिल करने वाला ये सेलिब्रिटी कोई और नहीं सूफी सिंगर हंसराज हंस (Hansraj Hans) हैं. हंसराज हंस (Hansraj Hans) को भारतीय जनता पार्टी ने नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से अपना उम्मीदवार बनाया था. हंसराज हंस (Hansraj Hans) ने आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार को 5 लाख 53 हजार 897 मतों के अंतर से हराया.

और पढ़ें: BJP की प्रचंड जीत पर बौखलाए असदउद्दीन ओवैसी, दिया सांप्रदायिक और बेहद ही भड़काऊ बयान 

वहीं पश्चिम बंगाल की बशीरहाट सीट से टीएमसी प्रत्याशी और मॉडल नुसरत जहान रुहि ने बीजेपी (BJP) के सायन्तन बसु को 3,50,369 वोटों से हराया. वह इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर काबिज हैं.

इसके साथ ही सेलिब्रिटीज की हार जीत में सबसे बड़े अंतर से हराने वाली हस्तियों की बात करें तो गोरखपुर में रविकिशन ने 3 लाख 1 हजार 664 मतों से, हेमा मालिनी ने 2 लाख 93 हजार 471 मतों से जबकि सनी देओल (Sunny Deol) ने 82 हजार 459 मतों से जीत हासिल की.

गौरतलब है कि 2 अप्रैल 1962 को पंजाब में जालंधर के शफीपुर गांव में जन्मे हंस राज हंस लोकसभा पंजाबी फोक सॉन्ग और सूफी संगीत के माहिर हैं. हंसराज ने तमाम फिल्मों में भी गाने गाए. कच्चे धागे में नुसरत फतेह अली खान के साथ भी काम किया है.

हंसराज के राजनीतिक सफर की बात करें तो यह शुरू हुआ साल 2009 में. इसी साल में उन्होंने पंजाब में शिरोमणि अकाली दल जॉइन कर लिया था. वह जालंधर से चुनाव भी लड़े थे. साल 2014 में उन्होंने 18 दिसंबर के दिन इस्तीफा दे दिया, और फरवरी 2016 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस जॉइन कर ली.

और पढ़ें: समाजवादी परिवार के लिए पार्टी खत्म, क्या बसपा के साथ गठबंधन पड़ा महंगा ? 

10 दिसंबर 2016 को हंस ने कांग्रेस का हाथ छोड़ कर 2019 में लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) से पहले बीजेपी (BJP) का दामन थाम लिया. इस बार हंस चुनाव जीतने में कामयाब रहे.