BREAKING NEWS
  • डोनाल्ड ट्रंप का अकांउट बंद करने की मांग का ट्विटर ने दिया ये जवाब- Read More »

मतदान का जज्बा : राम प्रसाद शर्मा 110 साल की उम्र में 17वीं लोकसभा के लिए करेंगे मतदान

News State bureau  | Reported By : Vineet Dubey |   Updated On : March 20, 2019 03:15:12 PM
(फाइल फोटो)

(फाइल फोटो) (Photo Credit : )

आगरा:  

भारत देश अगस्त 1947 को स्वतंत्र हुआ, इसके बाद 26 जनवरी 1950 को हमारे देश का संविधान लागू हुआ, इस संविधान के लागू होने के बाद 1952 में भारत का पहला आम चुनाव सम्पन्न हुआ था, तभी से लेकर आज तक देश पर अलग-अलग पार्टियों की सरकार काबिज रही है. जिसे हमारी जनता ने वोट देकर दिल्ली की गद्दी तक पहुंचाया, इसी जनता के बीच एक बुजुर्ग ऐसे हैं जो आजादी के बाद से लेकर अब तक चुनावों में मतदान करते आये हैं. जी हां हम बात कर रहे हैं, आगरा के थाना खंदौली के गॉव सेमरा के रहने वाले लगभग 110 वर्षीय बुजुर्ग राम प्रसाद शर्मा की, जो अंग्रेजो के समय से वोट डालते चले आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2019 : वाराणसी में प्रियंका गांधी के दिखे कई रंग, कहीं ली सेल्फी तो किसी को लिया गोद

अब एक बार फिर वो 2019 लोकसभा चुनाव के लिए वोट डालेंगे, उनके परिजन भी हर्षोल्लास के साथ मतदान करने की तैयारी कर रहे हैं. आजादी के बाद 1949 में ग्राम पंचायतों का गठन हुआ था तब से लेकर अब तक के बीच रामप्रसाद शर्मा 36 बार सैमरा के निर्विरोध ग्राम प्रधान रहे. एक खास बातचीत में वो कहते हैं कि उनके समय की राजनीति में और अबकी राजनीति में काफी फर्क आया है. पहले नेता ईमानदार थे और बड़े बुजुर्गों के आशीर्वाद से चुनाव लड़ा करते थे और आजकल के नेता शराब और नोट के बल पर चुनाव लड़ते हैं. पहले गाड़ी पर भोंपू लगाकर प्रचार करते थे. उनका कहना है कि उनकी नजर में मोदी सरकार बेहतर काम कर रही है और वह मोदी को ही वोट डालेंगे.

यह भी पढ़ें- मेनका और वरुण गांधी की मुश्‍किलें बढ़ीं, पीलीभीत के बीजेपी विधायकों ने किया उम्‍मीदवारी का विरोध

रामप्रसाद के सबसे छोटे बेटे सतीश शर्मा जो 60 साल के हैं उनका कहना है कि अपने समय में उनके पिता ने जनता के लिए काफी कुछ किया है. यही कारण है कि आज भी उनकी ईमानदारी की मिसाल पूरे क्षेत्र में दी जाती है. जब भी कोई प्रत्याशी चुनाव लड़ता है तो उनके पिता का आशीर्वाद लेने गांव जरूर आता है. एक बार फिर से लोकसभा चुनाव आ चुके हैं ऐसे में अपने पिता की इच्छा पूरी करते हुए पूरे परिवार सहित वोट डालने जाएंगे और अपने पिता को भी ले जायेंगे.

Holi 2019: होली के रंग, कवियों के संग, देखें VIDEO

First Published: Mar 20, 2019 03:00:17 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो