logo-image

14 अप्रैल की चुनावी हलचल की हर खबर देखने के लिए यहां Click करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अप्रैल रविवार को जम्मू कश्मीर के कठुआ, मुरादाबाद और अलीगढ़ में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मध्यप्रदेश में भीमराव आंबेडकर की जयंती में शिरकत करेंगे.

Updated on: 15 Apr 2019, 04:22 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अप्रैल रविवार को जम्मू कश्मीर के कठुआ जिला में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं. मोदी ने पीएमओ में केंद्रीय मंत्री राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह के लिए वोट मांगें. वे उधमपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. इसके अलावा मोदी मुरादाबाद और अलीगढ़ में दो और चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. वहीं आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मध्यप्रदेश में भीमराव आंबेडकर की जयंती में शिरकत करेंगे. उधर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अपने संसदीय क्षेत्र गांधीनगर में तीसरा रोड शो करेंगे. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर पूर्व राज्य के सिलचर से चुनाव प्रचार शुरू करेंगी. जनता दल यूनाइटेड आज अपना घोषणा पत्र जारी कर सकते हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दोपहर 12 बजे सिखेड़ा फार्म हाउस, गढ़मुक्तेश्वर, हापुड़ में अमरोहा लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी कंवर सिंह तंवर के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. दोपहर 1.30 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अलीगढ़ में आयोजित विजय संकल्प रैली में उपस्थित रहेंगे. उसके बाद 4 बजे क्रिश्चिन इण्टर कालेज मैदान, मैनपुरी में जनसभा को संबोधित करेंगे.

calenderIcon 18:17 (IST)
shareIcon

गुजरात: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गांधीनगर के कलोल में किया अपना रोड शो



calenderIcon 17:09 (IST)
shareIcon

मुरादाबाद में पीएम मोदी: जब उन्होंने पुलवामा में दूसरी गलती की, तो हमने उनके घर में प्रवेश किया और हवाई हमले किए. अब उधर वालों को भी समज में आ गया है कि अगर तीसरी गलती की तो उनके लेने के देन पड जाएंगे.



calenderIcon 17:01 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले: आज देश में माहौल ऐसा है कि एनडीए को 350 सीटें मिलेंगी और उत्तर प्रदेश में बीजेपी को 65+ सीटें मिलेंगी क्योंकि कांग्रेस-एसपी-बीएसपी एक साथ नहीं हैं. वहां वोटों का विखंडन हो रहा है तो, बीजेपी को स्वतः फायदा होगा.



calenderIcon 15:59 (IST)
shareIcon

तमिलनाडु: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने चेन्नई में अपने रोड शो में लिया हिस्सा.



calenderIcon 15:54 (IST)
shareIcon

आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू: चुनाव आयोग बीजेपी के तहत काम कर रहा है, वह सही नहीं है, उन्हें निष्पक्ष रूप से कार्य करना होगा जो वह नहीं कर रहा है. इसके अलावा, हमें संदेह है कि ईवीएम में भी हेराफेरी की जा रही है और इसलिए हम वीवीपैट की 50% गिनती की मांग कर रहे हैं और इससे वह सहमत नहीं हैं.

calenderIcon 15:48 (IST)
shareIcon

आप सभी लोगों के सहयोग से बाबा साहब के बताए रास्ते पर चलने का इस चौकीदार ने प्रयास किया है, सबका साथ, सबका विकास के मंत्र पर सरकार चलाई है. उज्जवला योजना के अंतर्गत मुफ्त गैस कनेक्शन दिए गए हैं, जिसका फायदा सबको हुआ है: प्रधानमंत्री मोदी

calenderIcon 15:46 (IST)
shareIcon

अपने स्वार्थ की पूर्ति के लिए, ऐसे लोगों ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों की दुख-तकलीफें, उन पर जो गुजरी, सब भुला दिया है.पश्चिमी यूपी में कितना बड़ा पाप हुआ, पूरा देश इसका गवाह रहा है: पीएम

calenderIcon 14:21 (IST)
shareIcon

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने नगीना, बिजनौर में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रोकने के लिए गठबंधन किया है. किसी ने सोचा भी नहीं था कि ये दोनों पार्टियां यूपी में कभी एक साथ आएंगी. दोनों पार्टियां जानती हैं कि मोदी की आंधी में हम अकेले तिनके की तरह बह जाएंगे. 


 

calenderIcon 14:12 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि रॉबर्ट वाड्रा अगर चाहेंगे तो उनको पार्टी में सम्मिलित करने के लिए कौन मना करेगा.

calenderIcon 14:10 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि लोग प्रियंका गांधी को लेकर उत्साहित हैं. वह जिस दिन भी चुनावी राजनीति में आएंगी, लोग उनका स्वागत करेंगे. वह जहां से भी चुनाव लड़ेंगी जीत दर्ज करेंगी.


 


calenderIcon 14:06 (IST)
shareIcon

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने बेंगलुरू में कहा कि मैं इनकम टैक्स के छापों से डरा नहीं हूं. यहां तक कि जब देवगौड़ा किसी के घर डिनर के लिए गए तो वहां भी छापा मारा गया. उन्होंने कहा कि ये कैसी सरकार है? मुझे प्रधानमंत्री से सीखने की जरूरत नहीं है. मुख्यमंत्री के तौर पर मैंने निर्दोष लोगों को मारा नहीं है जैसा कि उन्होंने किया है.


 

calenderIcon 14:00 (IST)
shareIcon

रविवार को राम माधव ने फिल्मी अंदाज चुनाव प्रचार किया. फिल्म दीवार के डायलॉग की तर्ज पर भाजपा नेता राम माधव ने कहा कि अमिताभ ने कहा था मेरे पास मां है अब हमारे पास मोदी है.

calenderIcon 13:59 (IST)
shareIcon

जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि लोगों की संपत्ति हड़पने वाले, टैक्स की चोरी करने वाले राहुल गांधी से जब उनकी चोरी से संबंधित सवाल पूछे जाते हैं तो वो भाग खड़े होते हैं

calenderIcon 13:58 (IST)
shareIcon

जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि विपक्षी पार्टियों में एक चीज जो समान है वो है नकारात्मकता. उनका कहना है कि विपक्ष कोशिश करता रहता है कि देश विकास के रास्ते से पीछे हट जाए. विपक्ष की पिछले 5 साल की कारगुजारियां दिखी हैं. 

calenderIcon 13:55 (IST)
shareIcon

जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि दिल्ली में महागठबंधन की हुई तथाकथित बैठक और कुछ नहीं बस हार को स्वीकार करना है. विपक्ष के पास ना तो शासन का कोई एजेंडा है और ना ही कोई लीडरशिप है जिसको लेकर लोग प्रेरित हो सकें.

calenderIcon 13:47 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने राज्य सभा और मंत्री पद दोनों से इस्तीफा दिया. सूत्रों के मुताबिक चौधरी बीरेंद्र सिंह परिवारवाद को बढ़ावा नहीं देना चाहते हैं. इसलिए उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया है  

calenderIcon 13:44 (IST)
shareIcon

दिल्ली में गठबंधन की खींचतान के बीच कांग्रेस के पूर्व विधायको ने 7 में से एक सीट मुसलमान उम्मीदवार को देने के लिए पार्टी आलाकमान को चिट्ठी लिखी है. कांग्रेस के पूर्व विधायक मतीन अहमद, हसन अहमद, आसिफ मो खान और शोयब इकबाल ने राहुल गांधी को लिखी इस चिट्ठी में पार्टी को इसके फायदे नुकसान भी गिनाए गए हैं.

calenderIcon 13:40 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि लाखों वोटर का नाम बगैर फिजिकल वैरीफिकेशन के आनलाइन हटा दिया गया है. पार्टियों ने चुनाव आयोग को लंबी लिस्ट सौंपी है. वीवीपीएटी के पेपर ट्रेल को कम से कम 50% को गिनना और भी आवश्यक हो गया है. हम इस मांग को सुप्रीम कोर्ट के सामने उठाएंगे.


 

calenderIcon 13:35 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने प्रेस कॉन्फेंस में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि पहले चरण के चुनाव के बाद कई सवाल खड़े हुए थे. हमको लगता है कि चुनाव आयोग इन सब चीजों पर पर्याप्त ध्यान नहीं दे रहा है. अगर आप किसी पार्टी के सामने वाला बटन दबाते हैं तो वो दूसरी पार्टी को चला जाता है. वीवीपैट 7 सेकेंड के बजाय केवल 3 सेकेंड के लिए दिखता है.

calenderIcon 13:30 (IST)
shareIcon

कांग्रेस महासचिव (पूर्वी उत्तर प्रदेश) प्रियंका गांधी वाड्रा ने असम के सिलचर लोकसभा सीट से पार्टी की प्रत्याशी सुष्मिता देव के लिए प्रचार किया 


 

calenderIcon 13:25 (IST)
shareIcon

एक्टर धर्मेंद्र ने भारतीय जनता पार्टी से सांसद और मथुरा से लोकसभा प्रत्याशी हेमा मालिनी के लिए प्रचार किया. 


 Mathura: Actor Dharmendra campaigns for Hema Malini, BJP MP & party's candidate from the Parliamentary constituency. #LokSabhaElections2019 pic.twitter.com/yD9wKDWsKA



calenderIcon 12:23 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस को सिर्फ अपने परिवार की चिंता है. कांग्रेस से सुधरने की उम्मीद मत कीजिए. कांग्रेस कश्मीरी पंडितों के नाम से कतराती है.

calenderIcon 12:18 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम कश्मीरी पंडितों को दोबारा बसाएंगे. सीमा से सटे लोगों को आरक्षण देंगे. केंद्र ने सामान्य वर्ग के लिए 10 फीसदी आरक्षण की व्यवस्था की.

calenderIcon 12:14 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस कश्मीरी पंडितों के साथ न्याय कर पाएगी. चौरासी के दंगों में मारे गए सिखों के साथ क्या कांग्रेस न्याय कर पाएगी.

calenderIcon 12:11 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस का सपना कश्मीर से सेना को हटाना है. कांग्रेस हमारे जवानों को मिले विशेषाधिकार को हटाना चाहती है.

calenderIcon 12:09 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने जो पाप किया है. स्वतंत्रता के समय जो गलतियां कांग्रेस ने की उसका खामियाजा आज तक देश भुगत रहा है.

calenderIcon 12:27 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वंशवाद लोकतंत्र का सबसे बड़ा दुश्मन है. जम्मू कश्मीर की 3 पीढ़ियों को 2 परिवारों ने निचोड़ लिया है. 



calenderIcon 12:06 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जोश भारतीय जनता पार्टी का वचन पत्र है. देश का ये चौकीदार भी इसी भावना पर अटल है और अटल रहेगा. कांग्रेस, कश्मीर के वंशवादी परिवार के सामने मोदी दीवार बनकर खड़ा है.

calenderIcon 12:03 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार धमकियों से नहीं डरती है. न्यूक्लियर धमकी देने वालों की हवा निकल गई. अब हालात बदल गए हैं. जम्मू कश्मीर भारत का अटूट अंग है.

calenderIcon 12:00 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अमरिंदर पर परिवार की भक्ति का दबाव है. परिवार के आगे अमरिंदर सिंह झुक गए हैं. कांग्रेस को सेना पर कभी भरोसा नहीं रहा है. कांग्रेस के लिए सेना सिर्फ कमाई का साधन है. कांग्रेस ने रक्षा सौदे में घोटाले किए हैं. कांग्रेस पार्टी ने सेना का मनोबल तोड़ने का काम किया है.

calenderIcon 11:55 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि विरोधियों के लिए राष्ट्रवाद गाली है. आपने महाविलावटियों को कड़ा झटका दिया है. मोदी विरोध में राष्ट्रवाद को विरोध किया है.

calenderIcon 11:50 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अपने वादे पर हमारी सरकार खरी उतरी है. मोदी ने आरएसएस नेता चंद्रकांत शर्मा को याद किया.

calenderIcon 11:47 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीजेपी लोगों के उम्मीदों पर खरी उतरी है. उन्होंने लोगों को वैशाखी की बधाई भी दी.

calenderIcon 11:45 (IST)
shareIcon

तेलगु देशम पार्टी के के रविंद्र कुमार ने कहा है कि हरि प्रसाद वेमुरू चुनाव आयोग के सामने कई बार ईवीएम में छेड़छाड़ को साबित कर चुके हैं. शनिवार को हमने चुनाव आयोग के सामने शिकायत की थी. चुनाव आयोग इसपर चर्चा करने को इच्छुक नहीं है. 


 

calenderIcon 11:38 (IST)
shareIcon

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि मायापुरी में हुई हिंसा दिल्ली सरकार की विफलता है. उनका कहना है कि इस हिंसा को रोकने में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की विफलता साबित हुई है.

calenderIcon 11:31 (IST)
shareIcon

मायावती ने कहा है कि बीजेपी नेताओं ने विकास, कालाधन, भ्रष्टाचार, गरीबी, बेरोजगारी और किसानों की समस्याओं को भुला दिया है. इसकी जगह राष्ट्रवाद और राष्ट्रीय सुरक्षा को चुनाव में भुनाना शुरू किया है. 

calenderIcon 11:27 (IST)
shareIcon

अहमदाबाद में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित किए.


 

calenderIcon 11:24 (IST)
shareIcon

बेंगलुरू में कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वरा, राज्य मंत्री प्रियांक खड़गे और अन्य नेताओं ने डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती पर श्रद्धांजलि दी.



calenderIcon 11:17 (IST)
shareIcon

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा है कि बीजेपी प्रमुख अमित शाह का यह कहना कि बीएसपी चुनाव के समय में ही डॉ अम्बेडकर को याद करती है मिथ्या व शरारतपूर्ण बयान है. उनका कहना है कि बीएसपी बाबा साहब से साल के 365 दिन प्रेरणा लेकर सर्वसमाज के हित में काम करने वाला मूवमेंट है.



calenderIcon 11:06 (IST)
shareIcon

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि वे कहते हैं कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार होने से बॉर्डर सुरक्षित हैं. समाजवादी पार्टी का मानना है कि हमारे बहादुर सैनिकों की वजह से हमारी सेमाएं सुरक्षित हैं. सरकारें आती हैं और चली जाती हैं लेकिन सैनिक सीमा पर डटे रहकर देश की सुरक्षा करते रहते हैं.

calenderIcon 10:51 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में यूपी बीजेपी अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडेय की उपस्थिति में आज दोपहर 12:45 बजे कुछ बड़े नेता पार्टी में शामिल होंगे.


 

calenderIcon 10:34 (IST)
shareIcon

गुर्जर नेता हिम्मत सिंह ने बयान दिया है कि 15 अप्रैल को गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति की दौसा में आपात बैठक बुलाई गई है. गुर्जर आरक्षण पर होने वाली वार्ता रद्द होने से गुर्जर समाज में आक्रोश है हमने उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को इस बारे में अवगत करा दिया है. राज्य सरकार स्थिति स्पष्ट करे कि वार्ता कब होगी.


 

calenderIcon 10:24 (IST)
shareIcon

बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने उत्तर प्रदेश के 16 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. सुल्तानपुर से चंन्द्रभद्र सिंह, प्रतापगढ़ से अशोक कुमार त्रिपाठी और अंबेडकरनगर से रितेश पाण्डेय को प्रत्याशी बनाया गया है.

calenderIcon 10:18 (IST)
shareIcon

कोलकाता में आज विश्व हिंदू परिषद की रैली है. कोलकाता पुलिस ने रैली करने की इजाजत दी. बाइक के बजाय पैदल रैली की इजाजत दी गई है. कल रैली को इजाजत नहीं मिली थी.


 

calenderIcon 09:12 (IST)
shareIcon

रविवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए.


 Delhi: Prime Minister Narendra Modi pays tribute to Dr BR Ambedkar on his birth anniversary. pic.twitter.com/dUohmzYRfw



calenderIcon 11:52 (IST)
shareIcon

टीडपी ने चुनाव आयोग की उस आपत्ति का जवाब दिया है, जिसमें आयोग ने हरि पी वेमुरू की टीडीपी डेलीगेशन में उपस्थिति को लेकर एतराज जताया था. टीडीपी ने कहा, “आयोग मुद्दे पर बात ना करके स्थिति से बचने का प्रयास कर रहा है.