logo-image

अमेठी के साथ वायनाड से भी चुनाव लड़ने पर सीपीएम नेता ने राहुल गांधी को 'Amul Baby' कहा

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में जीत के लिए उम्मीदवार जोरशोर लगे हुए हैं.

Updated on: 02 Apr 2019, 07:38 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में अपनी जीत के लिए सभी उम्मीदवार जोरशोर लगे हुए हैं. इसके लिए कोई एक लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहा है तो कोई दो सीट से. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने यूपी के अमेठी के साथ केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ने का फैसला किया है. इस पर केरल के पूर्व सीएम व वरिष्ठ कम्युनिस्ट नेता वीएस अच्युतानंदन (Achuthanandan) ने राहुल गांधी पर करारा हमला किया है.

यह भी पढ़ें ः कांग्रेस ने उम्मीदवारों की नौवीं लिस्ट जारी की, एथलीट कृष्णा पुनिया जयपुर ग्रामीण से लड़ेंगी चुनाव

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के संस्थापक सदस्यों में से एक 95 वर्षीय अच्युतानंदन (Achuthanandan) ने अपनी एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि उन्होंने पहले राहुल गांधी को जो 'अमूल बेबी' (Amul Baby) कहा था, वह बात आज भी वैसी ही लागू होती है. उन्होंने लिखा है कि मैंने उन्हें बिना किसी वजह के 'अमूल बेबी' नहीं कहा था. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने राजनीति में जो बचपना दिखाया, उसकी वजह से मैंने उनके बारे में यह बात कही. और आज, जब राहुल ने वायनाड से चुनाव लड़ने का फैसला किया है तो मेरी बात आज भी सही ठहरती है.

यह भी पढ़ें ः उमर अब्दुल्ला के बयान पर बोले पीएम- जबतक मोदी है, साजिश कामयाब नहीं होगी

अच्युतानंदन ने आगे लिखा है कि आज, जब वह (राहुल) अधेड़ उम्र के हो रहे हैं, उनका बचपना जारी है और वह भी ऐसे समय में जब देश भयावह बीजेपी के रूप में सबसे बड़ी समस्या का सामना कर रहा है. इस समय जररूत इनसे लड़ने की है.

यह भी पढ़ें ः उमर अब्दुल्ला पुराने इतिहास को दोहराते हुए कहा- जम्मू-कश्मीर का होना चाहिए प्रधानमंत्री

अच्युतानंदन ने कहा, लेकिन, धर्मनिरपेक्ष दलों से हाथ मिलाने के बजाए गांधी, जिनकी बात कांग्रेस में अंतिम मानी जाती है, ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी से हाथ नहीं मिलाया और यहां दक्षिण में, जहां माकपा, बीजेपी से मुकाबला कर रही है, उन्होंने (राहुल ने) वाम मोर्चा से लड़ने का फैसला किया और वायनाड घाट रोड को चुनाव लड़ने के लिए पकड़ा. उन्होंने कहा, यह तो वैसे ही है कि उसी पेड़ की शाख को काटना जिस पर आप बैठे हैं. इसीलिए मुझे लगता है कि मैंने उनके (राहुल के) बारे में सालों पहले जो कहा था (अमूल बेबी), वह आज भी वैसे ही लागू होता है.