logo-image

चुनाव जीत गए तो लोकसभा में जाएंगी बिहार की ये फेमस जोड़ियां

शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) और उनकी पत्नी पूनम सिन्हा भी उन्हीं में से एक हैं.

Updated on: 06 May 2019, 09:21 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) में बॉलीवुड (Bollywood) के कई दिग्गज अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) और उनकी पत्नी पूनम सिन्हा भी उन्हीं में से एक हैं. लोकसभा 2019 में इस बार एक संयोग और बन रहा है कि बिहार के दो नेताओं की पत्नियां भी उनके साथ चुनाव में उतरी हैं.

इसमें पहली जोड़ी अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा-पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) की है, तो दूसरी जोड़ी पप्पू यादव (Pappu Yadav)-रंजीत रंजन (Ranjeet Ranjan) की है.

यह भी पढ़ें- सोनाक्षी सिन्हा ने लखनऊ में रोड शो कर मां पूनम के लिए मांगे वोट

दो बार सांसद चुनी गईं रंजीत रंजन अब तीसरी बार चुनावी मैदान में उतरी हैं. वहीं पूनम सिन्हा पहली बार चुनावी मैदान में हैं. दोनों जोड़ियों में दिलचस्प यह है कि पति और पत्नी अलग-अलग दलों से चुनावी मैदान में हैं. राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र से अपनी पार्टी जन अधिकार पार्टी (लो) के सिंबल पर चुनाव लड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2019: 5वें चरण के चुनाव में BJP का ये नेता हैं तीसरे सबसे धनी प्रत्‍याशी

दूसरी ओर उनकी पत्नी कांग्रेस प्रत्याशी रंजीत रंजन सुपौल लोकसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में हैं.कांग्रेस में शामिल होने वाले शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब से महागठबंधन के प्रत्याशी हैं. लखनऊ लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी पूनम सिन्हा बनायी गयी हैं. लखनऊ लोकसभा सीट से वह सपा-बसपा की संयुक्त उम्मीदवार हैं. पप्पू यादव अब तक अकेले सांसद हैं, जिनकी पत्नी भी उनके साथ संसद तक पहुंची हैं.