logo-image

वायनाड : राहुल गांधी को टक्‍कर देंगे तुषार वेल्‍लापल्‍ली, जानें उनके बारे में सब कुछ

बीजेपी वायनाड से तुषार वेल्लापल्ली (Tushar Vellapally) को मैदान में उतार कर राहुल गांधी को चुनौती देने की कोशिश में जुटी है.

Updated on: 04 Apr 2019, 12:41 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज गुरुवार को Wayanad की वायनाड (Wayanad) सीट से पर्चा भरने पहुंच गए हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उत्तर प्रदेश की अमेठी के साथ केरल की वायनाड सीट (congress president, Rahul gandhi nomination, wayanad, Kerala, केरल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, वायनाड, केरल) से लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद से चर्चा के बाजार गर्म हैं. बीजेपी वायनाड से तुषार वेल्लापल्ली (Tushar Vellapally) को मैदान में उतार कर राहुल गांधी को चुनौती देने की कोशिश में जुटी है.

यह भी पढ़ें- दक्षिण चले कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी, उत्‍तर के गढ़ में पहुंचीं स्‍मृति ईरानी, दिया ये बड़ा संदेश

ऐसे में इस बार लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की जंग उत्तर भारत के साथ ही दक्षिण भारत की भी काफी रोचक हो गई है. बीजेपी (BJP) अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी. उन्होंने लिखा, 'वायनाड सीट से तुषार वेल्लापल्ली एनडीए के उम्मीदवार होंगे. तुषार भारत धर्म जनसेना के अध्यक्ष हैं और तुषार ओजस्वी युवा नेता हैं.'

यह भी पढ़ें- अमेठी के अलावा राहुल गांधी जहां से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, जानें वहां के बारे में सब कुछ

तुषार वेल्लापल्ली ने विधानसभा चुनावों में भी अपनी किस्मत आजमाई थी. हालांकि, उन्हें कोई खास सफलता नहीं मिल पाई थी. तुषार वेल्लापल्ली की BDJS केरल के मशहूर धार्मिक संगठन श्रीनारायण धर्म परिपालन योगम (SNDP) का एक राजनीतिक संगठन है. इस समूह के अतंर्गत इझावा समुदाय का प्रतिनिधित्व होता है. वायनाड में इझावा समुदाय के लोगों की अच्छी खासी संख्या है और हर चुनाव में इस समुदाय का असर भी दिखाई देता है.

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: BJP ने किरीट सोमैया का काटा टिकट तो उन्‍होंने ये कहा

तुषार वेल्लापल्ली के पिता वेल्लापल्ली नेदाशन (SNDP) के जनरल सेक्रेटरी हैं. राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो तुषार वेलापल्ली लोकल हैं और वायनाड में अच्छी पकड़ रखते हैं और उन्हें उनके समुदाय का भी फायदा मिल सकता है. ऐसे में राहुल को वो कड़ी चुनौती दे सकते हैं.

Election 2019:एक सीट से राहुल गांधी की तीन राज्यों पर नजर, देखें VIDEO