logo-image

जवाहरलाल नेहरू ने पंजाब को बांटा और उनकी बेटी इंदिरा गांधी ने स्‍वर्ण मंदिर पर धावा बोलाः हरसिमरत कौर

हरसिमरत कौर ने कहा, अगर पंजाब का विभाजन हुआ तो यह पंडित जवाहरलाल नेहरू की नीतियों का परिणाम था.

Updated on: 13 Mar 2019, 03:34 PM

नई दिल्‍ली:

अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर ने कांग्रेस पर करारा हमला बोला है. उन्‍होंने कहा- कांग्रेस के नेता पंडित जवाहरलाल नेहरू ने पूर्व में पंजाब का विभाजन करवाया और उनकी बेटी और पूर्व प्रधानमंत्री ने स्‍वर्ण मंदिर पर धावा बोल दिया. हरसिमरत कौर ने कहा, अगर पंजाब का विभाजन हुआ तो यह पंडित जवाहरलाल नेहरू की नीतियों का परिणाम था. सिखों को दबाने और उन्‍हें अपमानित करने के लिए जवाहरलाल नेहरू ने यह कदम उठाया था.

करतारपुर कॉरिडोर के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में हरसिमरत कौर ने ये बातें कहीं. उन्‍होंने कहा- अगर उस समय सही नीति अपनाई गई होती तो आज इसकी जरूरत ही नहीं होती. उन्‍होंने आरोप लगाया कि सिख भावनाओं को आहत करने के लिए ऐसा किया गया था, जिसके लिए पंडित जवाहर लाल नेहरू पूरी तरह जिम्‍मेदार हैं.

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच अब करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पहली बार 14 मार्च को बैठक होने जा रही है. विदेश मंत्रालय ने बुधवार को एक बयान में कहा कि दोनों देशों के बीच अटारी-वाघा पर करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण के लिए अंतिम रूप रेखा पर चर्चा की जाएगी. 14 मार्च को पाकिस्तानी दल भारत आएगा, वहीं भारतीय दल 28 मार्च को इस्लामाबाद का दौरा करेगा.