Income Tax ने कर्नाटक और गोवा में मारा छापा, इतने करोड़ नकद बरामद

News State Bureau  |   Updated On : April 20, 2019 11:09:50 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit : )

कर्नाटक:  

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के दौरान इनकम टैक्स लगातार छापेमारी कर रही है. इनकम टैक्स के अधिकारियों ने शनिवार को कर्नाटक और गोवा में छापा मारकर करीब 4 करोड़ रुपये नकदी बरामद की है. बताया जा रहा है कि ये पैसे चुनाव में वोटरों को बांटने के लिए लाया गया था. खुफिया सूचना के अनुसार, बेंगलुरु से शिमोगा और भद्रावती ट्रांसपोर्ट से नकदी लाई जा रही थी. इस दौरान आयकर विभाग की टीम ने गाड़ी रोककर तलाशी ली. वाहन के स्टेपनी में 2000 रुपये नोट से भरा 2.30 करोड़ रुपये मिला.

इसके बाद टीम ने भद्रावती में सर्च अभियान शुरू कर दिया. जहां 60 लाख रुपये से अधिक नकदी मिलने की उम्मीद है. प्राप्त जानकारी के आधार पर एक बैंक कर्मचारी का घर बागलकोट के नवानगर में u/s 132 था. खुफिया तंत्र ने बताया कि व्यक्ति चुनाव उद्देश्यों के लिए वितरण के लिए नकदी जमा कर रहा है. इस मामले में अब तक 1 करोड़ रुपये की जब्ती की गई है.

यह भी पढ़ें - Punjab PPSC recruitment 2019 : 75 सिविल जज पदों के लिए आवेदन करें, 44,700 रुपये तक मासिक वेतन

ये दोनों ऐसे मामले थे जिनमें जब्त नकदी चुनाव के दौरान वितरण के लिए लाई गई थी. आश्चर्य की बात यह है कि कैश ट्रांसपोर्ट और डिस्ट्रीब्यूशन के प्रभारी व्यक्तियों ने प्रत्येक बंडल से कई नोट निकाले थे. 2000 रुपये के 100 नोटों के प्रत्येक बंडल से औसतन 4 नोट निकाले गए थे. इस अवैध नकदी वितरण में भी धांधली सामने आई है. गोवा में एक और सर्च ऑपरेशन चल रहा है. वहां दो भाइयों को खोजा जा रहा है. जो गोवा में एक आभूषण व्यवसाय चलाते हैं. 2 आवासीय परिसर खोज के दायरे में आते हैं. प्राप्त सूचना के आधार पर खोज की जा रही है कि वे मुख्य रूप से नकदी में व्यापारिक सौदे करते हैं और उत्पन्न की गई नकदी संभावित रूप से उन पार्टियों द्वारा जारी किए गए चेक एंट्री के लिए उपयोग की जाती है. जिन्हें नकदी की आवश्यकता होती है. इस आधार से 30 लाख रुपये से अधिक की नकदी जब्त की जा रही है. एक अन्य ऑपरेशन में विजयपुरा में 10 लाख रुपये से अधिक की नकदी भी जब्त की गई है. कर्नाटक-गोवा में आज कुल नकद की जब्ती 4.5 करोड़ रुपये होने की उम्मीद है.

First Published: Apr 20, 2019 10:56:49 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो