logo-image

बेगुसराय से बीजेपी प्रत्याशी, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का कोर्ट में आत्मसमर्पण, जमानत मिली

गिरिराज सिंह पर 24 अप्रैल को जीडी कॉलेज में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की सभा के दौरान वंदे मातरम को लेकर अल्पसंख्यक समुदाय पर विवादित बयान देने का आरोप था.

Updated on: 07 May 2019, 03:01 PM

highlights

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का कोर्ट में आत्मसमर्पण, जमानत मिली
  • 24 अप्रैल को अमित शाह की सभा में दिया था विवादित बयान
  • चुनाव आयोग ने गिरिराज सिंह को नोटिस जारी किया था

नई दिल्ली:

बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रत्याशी गिरिराज सिंह ने मंगलवार (7 मई) को बेगूसराय व्यवहार न्यायालय के सीजेएम ठाकुर अमन कुमार के कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया. दरअसल केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने आचार संहिता उल्लंघन के केस के मामले में आत्मसमर्पण किया.

यह भी पढ़ें: 'पप्पू' नहीं हैं राहुल गांधी बल्कि बहुत पढ़े लिखे हैं : सैम पित्रोदा

24 अप्रैल को दिया था विवादित बयान
सरेंडर के बाद गिरिराज सिंह को कोर्ट से जमानत भी मिल गई. गिरिराज सिंह पर 24 अप्रैल को जीडी कॉलेज में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की सभा के दौरान वंदे मातरम को लेकर अल्पसंख्यक समुदाय पर विवादित बयान देने का आरोप था. इसी मामले में नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. इसी मामले में आज सीजेएम कोर्ट में गिरिराज सिंह ने आत्मसमर्पण किया. आत्मसमपर्ण के बाद गिरिराज सिंह को जमानत मिल भी गई.

यह भी पढ़ें: पांचवें चरण में 62.2% Voting, बंगाल में हिंसा, पुलवामा में बूथ पर ग्रेनेड से हमला

अधिवक्ता अमरेन्द्र कुमार अमर ने कहा कि गिरिराज सिंह को आत्मसमर्पण के बाद जमानत मिल गई है. इस मौके पर गिरिराज सिंह ने कहा कि वो कानून का सम्मान करते हैं. उन्होंने कहा कि किसी गलतफहमी की वजह से उनके ऊपर मामला दर्ज कराया गया था. उन्होंने कहा कि वंदे मातरम कहना देश में अपराध नहीं है. उन्होंने लोगों को सिर्फ सलाह दी थी. गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने गिरिराज सिंह को उनके उस बयान के लिए नोटिस जारी किया था. गिरिराज सिंह ने कहा था कि जो व्यक्ति वंदे मातरम नहीं कह सकता, वह मातृभूमि की पूजा कैसे कर सकेगा.

यह भी पढ़ें: 'मुझे 50 करोड़ दो, मोदी को मार दूंगा' Video में कहते नजर आए तेज बहादुर , BJP ने दिया ये जवाब