logo-image

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक दावे पर कांग्रेस को आदतन झूठी पार्टी बताया, जानिए और क्या-क्या कहा

कांग्रेस को झूठ बोलने की आदत है. जरा मुझे बताएं कि मेरे चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ (सीओएएस) रहते कौन सी कथित सर्जिकल स्ट्राइक की गईं.

Updated on: 04 May 2019, 04:35 PM

नई दिल्ली.:

पूर्व सेनाध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने कांग्रेस के सर्जिकल स्ट्राइक के दावों से अनभिज्ञता प्रकट करते हुए कांग्रेस पर इस बारे में झूठ बोलने का आरोप लगाया. टि्वटर पर हमला बोलते हुए जनरल वीके सिंह ने लिखा, 'कांग्रेस को झूठ बोलने की आदत है. जरा मुझे बताएं कि मेरे चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ (सीओएएस) रहते कौन सी कथित सर्जिकल स्ट्राइक की गईं. मुझे पूरा विश्वास है कि अब दूसरी कहानी बुनने के लिए कांग्रेस को किन्हीं 'कूंपता' की सेवाएं लेनी पड़ेंगी.'

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री का यह बयान शुक्रवार के कांग्रेसी नेता राजीव शुक्ला के दावे के बाद आया है. शुक्रवार को कांग्रेस मुख्यालय में राजीव शुक्ला ने दावा किया था कि मनमोहन सिंह के कार्यकाल में कम से कम आधा दर्जन सर्जिकल स्ट्राइक की गईं. यही नहीं, राजीव शुक्ला ने यह भी दावा किया था कि दो सर्जिकल स्ट्राइक तो अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्री रहते हुए की गईं. एक नीलम नदी पार कर 21 जनवरी 2000 को तो दूसरी पूंछ में 18 सितंबर 2003 को.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के इन दावों का माखौल उड़ाते हुए अपनी रैली में कहा था यूपीए अपने शासनकाल में सर्जिकल स्ट्राइक का दावा कर रही है. उन्होंने कहा था एनडीए सरकार के कार्यकाल में हुई सर्जिकल स्ट्राइक पर सवालिया निशान लगाने के बाद कांग्रेस अब 'मीटू मीटू' कर रही है. हालांकि कांग्रेस ने पीएम मोदी के इस बयान को सशस्त्र सेना का अपमान बताया था.