logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

General election 2019: बिहार में NDA का स्कोर 97.5 प्रतिशत

बीजेपी जहां सभी 17 सीटें जीतने के करीब है, वहीं उसकी सहयोगी पार्टी जनता दल (युनाटेड) 17 में से 16 सीटों पर आगे है.

Updated on: 23 May 2019, 11:41 PM

नई दिल्ली:

बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) 97.5 प्रतिशत स्कोर करने के करीब है. बीजेपी जहां सभी 17 सीटें जीतने के करीब है, वहीं उसकी सहयोगी पार्टी जनता दल (युनाटेड) 17 में से 16 सीटों पर आगे है. बीजेपी की एक और सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) सभी छह सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. यहां की 40 सीटों में से राजग गठबंधन में बीजेपी 17, जद(यू) 17 और लोजपा छह सीटों पर चुनाव लड़ रही थी, जिसमें से राजग 39 सीटों पर जीत की ओर अग्रसर है.

जहानाबाद में कांटे का मुकाबला है. यहां जद(यू) पिछड़ने के बाद राजद पर 925 वोटों से आगे है. बिहार में केवल एक सीट किशनगंज कांग्रेस-राजद गठबंधन को मिली है. जहां कांग्रेस के डॉ. मोहम्मद जावेद जद(यू) उम्मीदवार सैदय मोहम्मद अशरफ से आगे चल रहे हैं.

ये भी पढ़ें: जीत के बाद बोले नीतीश कुमार, जनता ने केंद्र और राज्य सरकार के कार्यो पर मुहर लगाई

राजद को यहां एक भी सीट नहीं मिलना लालू प्रसाद की सोशल इंजीनियरिंग पर भी सवाल उठाता है, जिसके जरिए लालू यहां दशकों तक राजनीति करते रहे हैं.