logo-image

लोकसभा चुनाव: शिवसेना ने जारी की 21 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

शिवसेना ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. जिसमे 21 उम्मीदवार का ऐलान किया गया है बाकी दो की घोषणा रविवार को बीजेपी और शिवसेना के बैठक में कोल्हापुर में किया जाएगा.

Updated on: 22 Mar 2019, 07:17 PM

नई दिल्ली:

शिवसेना ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने 23 सीटों के कोटे में से 21 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. पार्टी ने अधिकांश सीटों पर मौजूदा सांसदों को ही उतारा है. मुंबई में पार्टी ने मुंबई दक्षिण से अरविंद सावंत, मुंबई दक्षिण-मध्य से राहुल शेवाले और मुंबई उत्तरपूर्व से गजानन कृतिकर को उम्मीदवार बनाया है. मुंबई की बची तीन सीटें गठबंधन के उसके साथी बीजेपी के पास है. बता दें कि इससे पहले (BJP) ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिये अपने 184 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का भी नाम शामिल था.

शिवसेना के उम्मीदवारों की सूची-

   लोकसभा सीट   उम्मीदवार के नाम
1. दक्षिण मुंबई अरविंद सावंत
2. दक्षिण मध्य मुंबई राहुल शेवाळे
3. उत्तर पश्चिम  गजानन किर्तिकर किंवा अमोल किर्तीकर
4. ठाणे राजन विचारे
5. कल्याण श्रीकांत शिंदे
6. रायगड अनंत गिते
7. रत्नागिरी सिंधुदूर्ग विनायक राऊत
8. कोल्हापूर संजय मंडलिक
9. हातकणंगले धैर्यशिल माने
10. नाशिक हेमंत गोडसे
11. शिर्डी सदाशिव लोखंडे
12. शिरूर शिवाजीराव आढळराव-पाटील 
13. औरंगाबाद  चंद्रकांत खैरे
14. वाशीम भावना गवळी 
15. बुलढाणा प्रतापराव जाधव
16. रामटेक कृपाल तुमाणे
17. अमरावती आनंदराव अडसूळ
18. परभणी  संजय जाधव
19.  मावळ श्रीरंग बारणे
20. उस्मानाबाद ओमराजे निम्बालकर 
21. हिंगोली हेमंत पाटील

सुभाष देसाई  ने मातोश्री पर पत्रकारों से बातचीत में इन नामों की घोषणा  की और कहा की  पूरे 21 उम्मीदवार का नाम अभी जारी कर दिया हैं. सातारा ओर पालघर की सीट के लिए कोल्हापुर में रविवार को सेना -बीजेपी  की बैठक होंगी . जिसमे दो जगह के नाम भी घोषित कर दिए जाएंगे.

हालांकि मातोश्री पर सातारा के नरेंद्र पाटिल ने आज सेना में प्रवेश किया. उम्मीद हैं रविवार को होने  वाले ऐलान  में नरेंद्र पाटिल का नाम तय हैं. अपने बयान में नरेंद्र पाटिल ने साफ कहा,  यदि सातारा से सीट मिलती हैं तो सातारा में होने वाली दहशत पूरी तरह खत्म कर दूंगा.

ये भी पढ़ें: बिहार : महागठबंधन में दलों के बीच इस प्रकार तय हुआ सीटों का बंटवारा

पालघर की सीट को लेकर जो सस्पेंस बना हैं उसमें श्रीनिवास वनगा का नाम चर्चा में हैं. साथ ही उस्मानाबाद से रवि गायकवाड़ का नाम चर्चा में था लेकिन पूर्व विधायक ओमराजे निम्बालकर को सेना ने मौका दिया. रविवार को पूर्ण रूप से सेना की लिस्ट जारी कर दी जाएगी.