logo-image

General Election 2019: NCP अध्यक्ष शरद पवार ने हार स्वीकार की, कहा- जनता के फैसले का सम्मान

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांप) अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाला महागठबंधन 2019 लोक सभा चुनाव में राज्य की जनता के फैसले का सम्मान करती है.

Updated on: 24 May 2019, 12:16 AM

मुंबई:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ( NCP) अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाला महागठबंधन 2019 लोक सभा चुनाव में राज्य की जनता के फैसले का सम्मान करती है. पवार ने कहा, 'जो परिणाम सामने आए हैं वे अप्रत्याशित हैं. हम फैसले को स्वीकार करते हैं. हम परिणाम का विश्लेषण करेंगे, हम लोगों से संपर्क बढ़ाएंगे और अगली बार बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे. हम लोगों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देते हैं.'

उन्होंने ध्यान दिलाया कि 2014 के चुनावों की तुलना में राकांपा ने कम से कम चार सीटें जीती हैं, लेकिन जिन क्षेत्रों में वह हार गई है वहां 'अंतर बहुत कम' हैं, लेकिन 'जीत तो जीत होती है'.

पवार ने कहा, 'चाहे चुनाव अटल बिहारी वाजपेयी या मनमोहन सिंह के नेतृत्व में लड़े गए हों, चुनाव को लेकर कोई आशंका नहीं थी. लेकिन इस बार चुनाव आयोग और सत्तारूढ़ दल की भूमिका पर संदेह के बादल छाए रहे हैं. परिणाम बहुत अप्रत्याशित हैं.'

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Chunav Results 2019 Live Updates:बीजेपी ने रचा इतिहास, 300 सीट किया पार, मोदी है तो मुमकिन है

उन्होंने स्वीकार किया कि राकांपा को कम से कम 11 सीटों का भरोसा था, लेकिन हार के बाद पार्टी ने आगामी (विधानसभा) चुनावों के लिए काम शुरू कर दिया है.

राकांपा ने अब तक चार सीटें हासिल की हैं - बारामती में सुप्रिया सुले-पवार, शिरुर में मराठी फिल्मस्टार अमोल कोल्हे, सतारा से छत्रपति उमनाराजे पी भोसले और रायगढ़ से सुनील तटकरे, जिन्होंने शिवसेना के एकमात्र उम्मीदवार केंद्रीय कैबिनेट मंत्री अनंत गीते को बड़े अंतर से मात दी.