logo-image

लोकसभा चुनाव: DMK ने जारी की 20 प्रत्याशियों की सूची, कणिमोझी का भी नाम शामिल

तमिलनाडु के मुख्य विपक्षी दल द्रमुक ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने 20 प्रत्याशियों की सूची जारी की है. इसमें पार्टी की राज्यसभा सांसद कणिमोझी का भी नाम है जो थुटुक्कुडी सीट से चुनाव लड़ेंगी.

Updated on: 17 Mar 2019, 11:36 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु के मुख्य विपक्षी दल डीएमके (DMK) ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने 20 प्रत्याशियों की सूची जारी की है. इसमें पार्टी की राज्यसभा सांसद कणिमोझी का भी नाम है जो थुटुक्कुडी सीट से चुनाव लड़ेंगी. कणिमोझी का सामना थुटुक्कुडी सीट पर बीजेपी प्रत्याशी से होगा. राज्य में 18 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए द्रमुक ने पूर्व केंद्रीय मंत्रियों टी.आर. बालू (श्रीपेरुम्बुदुर), ए. राजा (नीलगिरी), दयानिधि मारन (चेन्नई सेंट्रल) और एस.एस. पलानीमनिक्कम (थंजावुर) को टिकट दिया है.

डीएमके राज्य में बीस संसदीय सीटों पर चुनाव लड़ रही है. अन्य 19 सीट और पुडुचेरी की एकमात्र संसदीय सीट पर पार्टी के अन्य गठबंधन सहयोगी चुनाव लड़ेंगे. इनमें कांग्रेस, मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और एमडीएमके के उम्मीदवार शामिल हैं.

और पढ़ें: बिहार:NDA की सीटों का ऐलान, गिरिराज सिंह की सीट लोजपा के खाते में, देखें पूरी लिस्‍ट

डीएमके ने पार्टी नेता दुरईमुरुगन के बेटे डी.एम. काथिर आनंद को वेल्लोर से और अरकोट एन.वीरासामी के बेटे कलानिधि वीरासामी को उत्तरी चेन्नई से टिकट दिया है. पार्टी ने तमिलनाडु (18 प्रत्याशी) और पुडुचेरी (एक प्रत्याशी) की विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी रविवार को 19 प्रत्याशियों की सूची जारी की.