logo-image

पीएम मोदी की बायोपिक के बाद अब चुनाव आयोग ने वेब सीरीज को किया बैन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक के बाद अब वेब सीरीज पर भी चुनाव आयोग ने रोक लगा दी है.

Updated on: 20 Apr 2019, 04:53 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक के बाद अब वेब सीरीज पर भी चुनाव आयोग ने रोक लगा दी है. शनिवार को चुनाव आयोग ने इरॉस नाऊ को आदेश दिया कि अब इस वेब सीरीज को बंद करे.इरोज नाऊ को आदेश देते हुए चुनाव आयोग ने कहा, 'वेब श्रृखंला 'मोदी-जर्नी ऑफ ए कॉमन मैं' के 5 एपिसोड्स आपके प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है. आपको ऑनलाइन स्ट्रीमिंग को रोकने और सभी कंटेंट को हटाने के लिए निर्देशित किया गया है.'

वेबसीरीज पर चुनाव आयोग द्वारा रोक लगाए जाने की खबर से पहले बेब सीरीज को बनाने वाले मेकर्स ने कहा था कि हमारी सीरीज में कुछ ऐसा नहीं है जिसे पर बैन लगे. इससे पहले चुनाव आयोग ने पीएम मोदी की बायोपिक की रिलीज के ठीक एक दिन पहले 10 अप्रैल को रोक लगा दी थी.

इसे भी पढ़ें:क्‍या राहुल गांधी ब्रिटेन के नागरिक हैं? नामांकन की स्‍क्रूटनी रोके जाने पर बीजेपी ने उठाए सवाल

आयोग ने कहा कि कोई भी सामग्री जो चुनाव में सभी दावेदारों को समान अवसर उपलब्ध कराने के सिद्धांत से मेल नहीं खाती हो, उसका प्रसारण नहीं किया जाना चाहिए.

मोदी के बायोपिक को लेकर चुनाव आयोग ने कहा था कि बायोग्राफी या हेगियोग्राफी की प्रकृति का कोई भी बायोपिक जिससे कोई भी राजनीतिक संस्थान या कोई व्यक्तिगत रूप से जुड़ा हो या जो सभी दावेदारों को समान अवसर उपलब्ध कराने के सिद्धांत से मेल न खाता हो, उसका आदर्श आचार संहित के दौरान सिनेमोटोग्राफी सहित इलेक्ट्रोनिक मीडिया पर प्रसारण नहीं होना चाहिए.