logo-image

राहुल के वायनाड से चुनाव लड़ने पर CPM आगबबूला, कहा- कांग्रेस करे फैसला, करना क्या है

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी के साथ केरल के वायनाड से चुनावी मैदान में उतरने वाले हैं. सीपीआई(एम) (CPI M) के जनरल सेक्रेटरी सीताराम येचुरी का इस पर बयान आया है.

Updated on: 31 Mar 2019, 04:58 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी के साथ केरल के वायनाड से चुनावी मैदान में उतरने वाले हैं. जिससे सियासी हलचल तेज हो गई है. सीपीआई(एम) (CPI M) के जनरल सेक्रेटरी सीताराम येचुरी का इस पर बयान आया है. सीताराम येचुरी ने ने कहा कि हम इस पर स्पष्ट हैं. यह लोकसभा चुनाव बेहद अहम होने वाला है, इस चुनाव में सेकुलर डेमोक्रेसी की हार या जीत का साफ फैसला हो जाएगा. बीजेपी को हटाना हमारी प्राथमिकता है.

येचुरी ने आगे कहा, 'यहां आकर एलडीएफ के खिलाफ चुनाव लड़ना, इससे वे क्या संदेश देना चाहते हैं ये कांग्रेस को फैसला करना है. कोई भी पार्टी ये निर्णय ले सकती है कि कौन सा उम्मीदवार किस सीट से चुनाव लड़ेगा, लेकिन वे लोगों को क्या संदेश देना चाहते हैं ये उन्हें स्पष्ट करना होगा.'

वहीं, केरल के मुख्यमंत्री पीनाराई विजयन ने कहा कि राहुल गांधी का वायनाड से चुनाव लड़ने का फैसला लेफ्ट को चैलेंज है यह बीजेपी के खिलाफ उनकी लड़ाई नहीं है. राहुल गांधी को हमारी पार्टी सीपीआई (एम) बुरी तरह से हार का मुंह दिखाएगी.

इसे भी पढ़ें:आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला

सीपीएम के पूर्व महासचिव प्रकाश करात ने राहुल गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने पर कहा कि राहुल गांधी को मैदान में उतारने का मतलब साफ है कि कांग्रेस की प्राथमिकता अब केरल में वामपंथ के खिलाफ लड़ना है. वायनाड में LDF के उम्मीदवार उनका मुकाबला करेंगे और हराएंगे.