logo-image

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने क्यों की पीएम मोदी की तारीफ...जानिए क्या कहा और क्यों

उड़ीसा के बालासोर में वह पीएम मोदी की एक मामले में तारीफ कर गए. हालांकि बाद में वह अपनी 'परंपरागत लाइन' पर ही लौट आए.

Updated on: 26 Apr 2019, 06:36 PM

नई दिल्ली.:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करने का कोई मौका नहीं गंवा रहे हैं. केंद्र सरकार की तमाम योजनाओं को गलत औऱ आम लोगों के दुख को बढ़ाने वाली बताना ही उनकी चुनावी रणनीति है. यह अलग बात है कि उड़ीसा के बालासोर में वह पीएम मोदी की एक मामले में तारीफ कर गए. हालांकि बाद में वह अपनी 'परंपरागत लाइन' पर ही लौट आए, लेकिन उतने कुछ पलों के लिए कांग्रेस समर्थकों समेत बीजेपी समर्थकों के मुंह खुले के खुले रह गए.

मामला कुछ यूं है कि कांग्रेस अध्यक्ष उड़ीसा के बालासोर में जनसभा को संबोधित कर रहे थे. बीजेपी की नीतियों पर हमला बोलते हुए उन्होंने अपनी न्याय योजना के वादे पर चर्चा की. फिर कुछ क्षण रुक कर बोले, 'नरेंद्र मोदी ने एक बहुत अच्छा काम किया है... उन्होंने लोगों के बैंक खाते खुलवाए हैं.' यह सुनकर वहां मौजूद समर्थकों को बड़ा आश्चर्य हुआ कि कांग्रेस अध्यक्ष आखिर क्यों मोदी सरकार की जन-धन योजना की तारीफ कर रहे हैं. राहुल गांधी की जनसभा पर निगाह रखे बीजेपी समर्थक भी खासा अचंभित थे.

हालांकि कुछ ही पलों के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल अपने चिर-परिचित अंदाज में बोले कि खाते भले ही मोदीजी ने खुलवाएं हैं, लेकिन उनमें पैसे डालने का काम कांग्रेस सरकार करेगी. कांग्रेस अध्यक्ष की इस बात पर सभा में मौजूद समर्थक भी मुस्कराए बगैर नहीं रह सके. हालांकि उन कुछ पलों ने मीडियो को सुर्खियां देने का काम भी कर दिया. गौरतलब है कि न्याय योजना को गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक करार दे रही कांग्रेस ने सत्ता में आने पर गरीबों को हर साल 72 हजार रुपए देने का वादा किया है.