प्रधानमंत्री उम्मीदवार को लेकर कांग्रेस के बदले सुर, पीएल पुनिया ने कही ये बात

News State Bureau  |   Updated On : January 20, 2019 11:17:17 AM
कांग्रेस नेता पीएल पुनिया (फोटो: ANI)

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया (फोटो: ANI) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2019) का काउन डाउन शुरू हो गया है. पार्टियों की रैलियां और सभाओं का सिलसिला भी शुरू हो गया है. इसके साथ ही यह बहस भी छिड़ गई है कि बीजेपी और महागठबंधन में प्रधानमंत्री का उम्मीदवार कौन होगा. बीजेपी का जहां तक सवाल है वो इस बार पीएम मोदी के चेहरे के साथ ही चुनावी मैदान में उतरने वाली है, लेकिन अभी तक महागठबंधन में पीएम कैंडिडेट कौन होगा इसका खुलासा नहीं किया गया है.

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया (Congress leader PL Punia) ने इसपर कहा है कि जहां तक पीएम कैंडिडेट (PM Candidate) का सवाल है यह पोस्ट अभी तक खाली है. इस मुद्दे पर चर्चा चुनाव के बाद होगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की प्रक्रियाओं का पालन करना चाहिए. हर कोई पीएम बनने के योग्य है. वे(बीजेपी) विपक्षी दलों की एकता देख सकते हैं, इसलिए इस तरह का बयान दे रहे हैं.

दरअसल, शनिवार को कोलकाता में तृणमूल की रैली हुई थी, जिसमें तमाम विपक्षी दल ममता के मंच पर पहुंचे थे. ममता के मंच से विपक्षी एकता की झलक दिखाई दी थी. जिसपर बीजेपी ने पूछा था कि विपक्ष मोदी को हटाना चाहता है लेकिन सवाल यह है कि इन 20-25 नेताओं में से प्रधानमंत्री पद का दावेदार कौन है. बीजेपी नेता और यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा था कि 20-25 नेताओं में से प्रधानमंत्री पद का दावेदार कौन है. पहले यह आपल में लड़कर फैसला कर लें कि उम्मीदवार कौन होगा. इसके बाद मोदी और बीजेपी से लड़ाई लड़े.

इसे भी पढ़ें: मध्‍य प्रदेशः एक और बीजेपी नेता की हत्‍या, पत्‍थर से कुचल दिया सिर

वहीं, रैली के दौरान पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि हमारे पास बहुत नेता हैं. हम चुनाव बाद तय करेंगे कि किसे प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठाएंगे.

बता दें कुछ दिन पहले कांग्रेस के कई नेता राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार मान रहे थे. लेकिन गठबंधन घटक दल के विरोध को देखते हुए अब कांग्रेस के भी सुर बदल गए हैं.

First Published: Jan 20, 2019 11:13:55 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो