BREAKING NEWS
  • ये हैं वे तीन हत्यारे, जिन्होंने की थी कमलेश तिवारी की हत्या, पुलिस ने जारी की तस्वीर- Read More »
  • भीम सेना के चीफ चंद्रशेखर को मिली कोर्ट से जमानत, इस मामले में हैं आरोपी- Read More »

Lok Sabha Elections 2019: CPI(M) ने जारी की 45 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, इन्हें मिला टिकट

News State Bureau  |   Updated On : March 16, 2019 10:43:00 PM
सीताराम येचुरी (फाइल फोटो)

सीताराम येचुरी (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव बेहद ही नजदीक है. तमाम पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने लगी है. इसी के तहत आज यानी शनिवार को मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी ने 45 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. सीपीआई(एम) की यह पहली लिस्ट है. सीपीआई (एम) ने पंजाब की 1 सीट, तमिलनाडु की 2 सीट, असम की 2 सीट, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में 1-1 सीट, केरल की 16 सीट, मध्य प्रदेश की 1 सीट, ओडिशा की 1 सीट और महाराष्ट्र की 1 सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है. वहीं पश्चिम बंगाल की 16 सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. वहीं, केंद्र शासित प्रदेश लक्षयद्वीप में भी सीपीआई(एम) ने 1 सीट पर उम्मीदवार उतार रही है. पश्चिम बंगाल के रायगंज सीट से मो. सलीम को टिकट दिया है. देखें पूरी लिस्ट-

हरियाणा के हिसार से सीपीएम ने सुखबीर सिंह को उतारा है. वहीं हिमाचल प्रदेश के मंडी से दलिप को टिकट दी है. वहीं मध्य प्रदेश रेवा सीट पर जीवन पांडु को उतारा गया है.  गौरतलब है कि वामदलों की मौजूदगी वाले वाम मोर्चा ने पश्चिम बंगाल की 25 लोकसभा सीटों के लिए शुक्रवार को सूची जारी की थी. इसमें सीपीएम के 15, आरएसपी के दो, फॉरवर्ड ब्लॉक के तीन और सीपीएम के एक उम्मीदवार का नाम शामिल है.

बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव 7 चरणों में होने जा रहा है. 11 अप्रैल से लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे जो 19 मई तक चलेगी. वोटों की गिनती 23 मई को होगी. 

First Published: Mar 16, 2019 04:37:08 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो